चेन्नई सुपर किंग्स को रविंद्र जडेजा जैसा दूसरा खिलाड़ी नहीं मिलेगा, रिलीज किये जाने को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2022 काफी चुनौतीपूर्ण रहा
रविंद्र जडेजा के लिए आईपीएल 2022 काफी चुनौतीपूर्ण रहा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को अगले सीजन से पहले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को लेकर एक मुश्किल फैसला लेना होगा। ऑलराउंडर खिलाड़ी का आईपीएल 2022 (IPL 2022) बेहद खराब गुजरा। कप्तान के रूप में जड्डू फ्लॉप रहे, वहीं उनका व्यक्तिगत प्रदर्शन भी काफी खराब रहा। जडेजा की कप्तानी में सीएसके आठ में से महज दो ही मैच जीत पाई थी।

बीच सीजन ही उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में वह चोटिल होकर पूरे टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए थे। हालाँकि धोनी की कप्तानी में भी टीम कुछ खास कमाल नहीं कर पाई और टूर्नामेंट में लीग चरण से ही बाहर हो गई।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि ऑलराउंडर खिलाड़ी को लेकर सीएसके दुविधा में होगी कि उन्हें रिलीज किया जाये या फिर रिटेन किया जाए। उन्होंने कहा,

रविंद्र जडेजा पर गंभीर सवालिया निशान हैं। वह पिछले कुछ मैचों से उपलब्ध नहीं थे और इससे पहले उन्होंने कप्तानी भी छोड़ दी थी। उन्हें ₹16 करोड़ में रिटेन किया गया था लेकिन ऐसा लगता है कि वह अगले साल कप्तान नहीं होंगे। एमएस धोनी ने स्पष्ट रूप से कहा था कि कप्तानी उन्हें प्रभावित कर रही थी। कैंप से खबर है कि सब कुछ ठीक है। लेकिन क्या वाकई में सब ठीक है, हम अगले सीजन में पता लगाएंगे। अगर सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया, तो वे ₹16 करोड़ फ्री कर पाएंगे, लेकिन उन्हें उनके जैसा दूसरा खिलाड़ी नहीं मिलेगा।

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 में कुल 10 मैचों में हिस्सा लिया। इस दौरान न तो उनका बल्ला चला और न ही गेंद से कुछ कमाल दिखा। इसके अलावा उन्होंने कई कैच भी छोड़े। बल्ले के साथ जडेजा ने महज 110 रन का योगदान दिया, वहीं गेंद के साथ उनके हाथ महज पांच सफलता ही लगीं।

Edited by Prashant Kumar