Create
Notifications

दुनिया भर में टी20 लीग्स के आयोजन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी का चौंकाने वाला बयान

आईपीएल का आयोजन अगले साल से ढाई महीने तक होगा
आईपीएल का आयोजन अगले साल से ढाई महीने तक होगा
सावन गुप्ता

दुनिया भर में हो रहे टी20 लीग्स को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से सभी देश अपने-अपने यहां पर फ्रेंचाइजी क्रिकेट को बढ़ावा दे रहे हैं उससे यही प्रतीत होता है कि भविष्य में सभी टी20 लीग्स के लिए इंटरनेशनल प्लेयर उपलब्ध ही नहीं रहेंगे।

आईपीएल इस वक्त दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग है। ये टूर्नामेंट अगले साल से ढाई महीने का होगा। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग, वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग, इंग्लैंड में द हंड्रेड, पाकिस्तान में पीएसएल, बांग्लादेश में बीपीएल और अब क्रिकेट साउथ अफ्रीका में भी टी20 लीग का आयोजन होगा।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अपने टी20 लीग की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा लेने से मना कर दिया। इसकी वजह से उनके वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने की संभावनाओं को भी झटका लगा है।

खिलाड़ियों के लिए संभव ही नहीं है कि वो सभी लीग्स में खेल पाएं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि सभी खिलाड़ियों के लिए ये संभव ही नहीं होगा कि इन सभी बड़ी लीग्स के लिए उपलब्ध रहें। इसकी वजह ये है कि इन दिनों काफी ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट का भी आयोजन हो रहा है। उन्होंने कहा,

कई सारे देशों ने अपने यहां टी20 लीग्स को महत्व देना शुरू कर दिया है। आईपीएल, बीबीएल, द हंड्रेड, सीपीएल और यहां तक क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भी लीग क्रिकेट की वजह से ऑस्ट्रेलिया टूर से नाम वापस ले लिया। इसकी वजह से इंटरनेशनल प्लेयर्स उपलब्ध नहीं रहेंगे। भारत शायद मैनेज कर ले जाए क्योंकि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग है। लेकिन दूसरे देशों को 45-50 प्लेयर्स तक अपना रोस्टर बढ़ाना होगा। उन्हें एक खास फॉर्मेट के लिए खिलाड़ियों को तैयार करना होगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...