Create

भारतीय टीम का वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचना मुश्किल है, पूर्व क्रिकेटर का बयान

South Africa v India - 3rd Test Day 4
South Africa v India - 3rd Test Day 4
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के लिए इस बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC final) में जगह बनाना थोड़ा मुश्किल है। उनके मुताबिक कई टीमें इस वक्त भारत से ऊपर हैं।

भारतीय टीम ने पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में फाइनल तक का सफर तय किया था। हालांकि इस बार टीम उतनी अच्छी स्थिति में नहीं है। इस वक्त भारतीय टीम पांचवें पायदान पर है और टॉप-2 में जगह बनाने के लिए टीम को काफी कड़ी मेहनत करनी होगी।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम इंडिया इस वक्त उतनी अच्छी स्थिति में नहीं है। उन्होंने कहा,

ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका ये सब टीमें भारत से ऊपर हैं। हम पांचवें नंबर पर हैं और न्यूजीलैंड की टीम छठे पायदान पर है। जबकि ये दोनों टीमें पिछले सीजन की फाइनलिस्ट थीं। हम श्रीलंका के खिलाफ अगला मुकाबला जीतेंगे लेकिन इस वक्त मुश्किल स्थिति में हैं।

साउथ अफ्रीका में मिली हार से काफी नुकसान हुआ - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ रिजल्ट का असर टीम के प्वॉइंट्स पर काफी पड़ा है। उन्होंने आगे कहा,

ये हमारी चौथी सीरीज है और अभी तक किसी भी टीम ने चार सीरीज नहीं खेली है। सबने एक से तीन सीरीज तक खेली है। हमने काफी सारे मुकाबले खेले हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ होम सीरीज में हमने 1-0 से ही जीत हासिल की थी। एक मैच ड्रॉ हो गया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका में भी आप दो टेस्ट मुकाबले हार गए और उससे भी काफी बड़ा फर्क पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आपको चारों टेस्ट मुकाबले जीतने होंगे, तभी आप प्रतिस्पर्धा में वापसी कर सकते हैं। मैच ड्रॉ होना टीम इंडिया के लिए सही नहीं रहेगा।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...