युजवेंद्र चहल को ब्रेक की जरूरत नहीं है, वेस्टइंडीज टी20 सीरीज से रेस्ट देने को लेकर आई प्रतिक्रिया

Nitesh
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज से रेस्ट देने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि चहल को रेस्ट देने की कोई जरूरत नहीं है और उन्हें लगातार खेलना चाहिए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम में कुल 18 खिलाड़ी शामिल किये गए हैं। रोहित शर्मा कप्तान होंगे। वहीं युजवेंद्र चहल टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उनकी जगह पर रविचंद्रन अश्विन की टीम में वापसी हुई है।

युजवेंद्र चहल ने पिछले एक साल से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक युजवेंद्र चहल ने हालिया समय में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेली है और इसी वजह से उन्हें रेस्ट नहीं दिया जाना चाहिए था।

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'अगर युजवेंद्र चहल की बात करें तो 2021 और 2022 में उन्होंने कुल मिलाकर इंडिया के लिए केवल 17 ही मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 21 की औसत से उन्होंने 20 विकेट चटकाए हैं। वो काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। अगर उन्होंने इतना कम क्रिकेट खेला है तो उन्हें ब्रेक मत दीजिए। जितना ज्यादा वो गेंदबाजी करेंगे उतना ही बेहतर होते जाएंगे।'

युजवेंद्र चहल की बात करें तो वो इंग्लैंड टूर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। खासकर वनडे मुकाबले में उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम दोनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी। सबसे पहले तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 सीरीज खेली जानी है। 29 जुलाई से टी20 सीरीज का पहला मैच होगा। सीरीज में कुल पांच मैच खेले जाएंगे। अंतिम मुकाबला 7 अगस्त को खेला जाएगा। देखना होगा कि विंडीज दौरे पर टीम इंडिया का प्रदर्शन कैसा रहेगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now