सरफराज खान को IPL ऑक्शन में नहीं चुने जाने को लेकर आया बड़ा बयान, इंग्लैंड के खिलाफ धुआंधार पारी के बाद पूर्व क्रिकेटर ने कही अहम बात

India  v England - 5th Test Match: Day Two
India v England - 5th Test Match: Day Two

भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान (Sarfaraz Khan) का चयन आईपीएल (IPL) में नहीं होने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सरफराज ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट मैच में बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली। इसके बाद आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर आईपीएल ऑक्शन कल होता तो फिर सरफराज का चयन जरुर हो जाता।

सरफराज खान ने डेब्यू करने के बाद से ही लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने धर्मशाला टेस्ट मैच के दौरान भी अच्छी बल्लेबाजी की। सरफराज खान ने सिर्फ 60 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली।

सरफराज खान को अब आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता - आकाश चोपड़ा

सरफराज खान को आईपीएल ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था लेकिन अब वो धुआंधार पारियां खेल रहे हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वो इससे हैरान नहीं थे। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

व्यक्तिगत तौर पर सरफराज खान का चयन नहीं होने से मुझे हैरानी नहीं हुई थी। इसकी वजह ये है कि हाल-फिलहाल में जो चीजें हुई होती हैं, उसके मायने काफी ज्यादा होते हैं। अगर ऑक्शन कल हुआ होता तो फिर सरफराज को कॉन्ट्रैक्ट मिल जाता। हालांकि ऑक्शन में इस चीज को देखना चाहिए कि आपने पिछले छह या सात सालों में इस फॉर्मेट और टूर्नामेंट में किस तरह का खेल दिखाया है। सरफराज खान के पास 18 साल की उम्र से ही आईपीएल का कॉन्ट्रैक्ट था। उन्होंने अभी तक दो या तीन फ्रेंचाइजी के लिए खेला है।

आपको बता दें कि सरफराज खान ने डोमेस्टिक क्रिकेट में अपने दमदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई थी। वो लगातार अच्छा खेल दिखा रहे थे और इसी वजह से इंग्लैंड सीरीज में उन्हें डेब्यू का मौका मिला और उन्होंने निराश नहीं किया। पहली पारी से लेकर अभी तक सरफराज ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता