Create

आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर, विराट कोहली को नहीं किया शामिल

Nitesh
England & New Zealand Nets Session
England & New Zealand Nets Session

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अपनी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर का ऐलान किया है। हालांकि उन्होंने अपनी इस टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को शामिल नहीं किया है। केन विलियमसन को उन्होंने इस टीम का कप्तान चुना है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने इस टीम का चयन किया। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने भारत के रोहित शर्मा और श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को चुना है। उन्होंने दोनों ही खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस की काफी तारीफ की है।

इसके बाद आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर जो रूट का चयन किया है जिन्होंने इंग्लैंड के लिए एक कैलेंडर साल में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। वहीं चौथे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को चुना है और उन्हें इस टीम का कप्तान भी बनाया है।

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के फवाद आलम को भी चुना है। उन्होंने पाकिस्तान की तरफ से सबसे तेज पांच शतक लगाने का रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने सिर्फ 22वीं पारी में अपना पांचवां शतक लगा दिया था।

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह का परफॉर्मेंस किया था उसे देखते हुए आकाश चोपड़ा ने उन्हें इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है। पंत ने इस साल 41.52 की जबरदस्त औसत से 706 रन बनाए हैं।

आकाश चोपड़ा ने इसके बाद न्यूजीलैंड के काइले जैमिसन का चयन किया है और दो स्पिनर्स के रूप में अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन को भी चुना है। वहीं दो और तेज गेंदबाज के तौर पर उन्होंने जेम्स एंडरसन और शाहीन शाह अफरीदी का चयन किया है।

आकाश चोपड़ा की टेस्ट टीम ऑफ द ईयर इस प्रकार है

रोहित शर्मा, दिमुथ करुणारत्ने, जो रूट, केन विलियमसन (कप्तान), फवाद आलम, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), काइले जैमिसन, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जेम्स एंडरसन और शाहीन शाह अफरीदी।

Quick Links

Edited by Nitesh
1 comment