Create
Notifications

आकाश चोपड़ा ने दिल्ली की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का किया चयन

वीरेंदर सहवाग
वीरेंदर सहवाग
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने दिल्ली की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया है। इस टीम को दिल्ली डेयरडेविल्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों को मिलाकर बनाया गया है। जैसा कि आपको पता है कि पहले दिल्ली की टीम का नाम दिल्ली डेयरडेविल्स था लेकिन 2019 में उसे बदलकर दिल्ली कैपिटल्स कर दिया गया।

आकाश चोपड़ा ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे पहले वीरेंदर सहवाग को चुना है। उन्होंने सहवाग को अपनी इस टीम का कप्तान बनाया है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि सहवाग की कप्तानी में दिल्ली की टीम अच्छा खेलती थी, भले ही मुकाबले उन्होंने ज्यादा नहीं जीते लेकिन अच्छा प्रदर्शन किया। वीरेंदर सहवाग के साथ सलामी जोड़ी के तौर पर उन्होंने गौतम गंभीर को चुना है। आकाश चोपड़ा ने डेविड वॉर्नर को इस टीम में नहीं रखा है।

ये भी पढ़ें: माइकल हसी ने चुनी अपनी 'डरावनी' आईपीएल इलेवन

तीसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने एबी डीविलियर्स का चयन किया है। चौथे नंबर पर उन्होंने युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को चुना है, क्योंकि अपनी कप्तानी में वो टीम को टॉप 4 तक लेकर गए। 5वें नंबर पर ऋषभ पंत का चयन आकाश चोपड़ा ने किया है और वो इस टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज होंगे। इसके अलावा वो फिनिशर की भूमिका भी निभाएंगे। छठे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने जिस खिलाड़ी का चयन किया है वो काफी चौंकाने वाला है। उन्होंने जेपी डुमिनी को इस नंबर पर चुना है। इसके अलावा 7वें नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के ही क्रिस मॉरिस का चयन किया है।

गेंदबाजी की अगर बात करें को शाहबाज नदीम और अमित मिश्रा को उन्होंने स्पिनर के तौर पर चुना है। इसके अलावा इस टीम के दो तेज गेंदबाज डर्क नैन्स और आशीष नेहरा होंगे। आकाश चोपड़ा ने मोर्ने मोर्कल और कगिसो रबाडा जैसे गेंदबाजों को इस टीम में नहीं चुना है।

ये भी पढ़ें: मशरफे मोर्तजा को 15 दिनों में दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम दिल्ली इलेवन

वीरेंदर सहवाग (कप्तान), गौतम गंभीर, एबी डीविलियर्स, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), जेपी डुमिनी, क्रिस मॉरिस, शाहबाज नदीम, अमित मिश्रा, डर्क नैन्स और आशीष नेहरा।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now