Create
Notifications

चेन्नई सुपर किंग्स की ऑल टाइम एकादश, आकाश चोपड़ा ने चुनी अपनी टीम

चेन्नई सुपरकिंग्स
चेन्नई सुपरकिंग्स
EXPERT COLUMNIST
Modified 07 May 2020
न्यूज़

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी ऑल टाइम चेन्नई सुपरकिंग्स एकादश चुनी है। आकाश चोपड़ा सोशल मीडिया और यूट्यूब पर काफी व्यस्त रहते हैं और उसी कड़ी में उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के फैंस के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया है। आकाश चोपड़ा ने बिना किसी को चौंकाते हुए इस टीम का कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को चुना है।

आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में ऑलराउंडरों पर विशेष ध्यान दिया है। साथ ही उन्होंने टीम में सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ियों को जगह दी है। आकाश चोपड़ा की इस टीम में हालाँकि सभी दिग्गज बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने मैथ्यू हेडन को नहीं चुनकर काफी चौंकाने वाला फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें - भारतीय टीम के 6 सबसे बड़े टी20 स्कोर

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में माइकल हसी और मुरली विजय को सलामी बल्लेबाज के तौर पर चुना है। इसके बाद आकाश चोपड़ा ने आईपीएल के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक, सुरेश रैना को टीम में शामिल किया है। चौथे नंबर पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन को जगह दी है। इसके बाद कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नंबर आता है।

ऑलराउंडर के तौर पर आकाश चोपड़ा ने टीम में रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो और एल्बी मोर्कल को टीम में शामिल किया है। जडेजा के अलावा टीम में उन्होंने स्पिनर के तौर पर रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी है, वहीं तेज गेंदबाजी में मोर्कल और ब्रावो का साथ देने के लिए आकाश चोपड़ा ने टीम में आशीष नेहरा और दीपक चाहर को शामिल किया है।

गौरतलब है कि आईपीएल की सबसे सफल टीमों में चेन्नई सुपरकिंग्स को शुमार किया जाता है। चेन्नई सुपरकिंग्स ने अभी तक तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है। उन्होंने 2010, 2011 और 2018 में आईपीएल का खिताब जीतने के अलावा 2010 और 2014 में चैंपियंस लीग टी20 का भी खिताब जीता था।

आकाश चोपड़ा की ऑल टाइम चेन्नई सुपर किंग्स XI -

माइकल हसी, मुरली विजय, सुरेश रैना, शेन वॉटसन, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), एल्बी मोर्कल, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, आशीष नेहरा और दीपक चाहर

Published 07 May 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now