आकाश चोपड़ा ने चुनी भारत की आइडियल वनडे इलेवन, सूर्यकुमार यादव को नहीं किया शामिल

Nitesh
सूर्यकुमार यादव को आकाश चोपड़ा ने टीम में जगह नहीं दी है
सूर्यकुमार यादव को आकाश चोपड़ा ने टीम में जगह नहीं दी है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वनडे मुकाबलों के लिए भारत की आइडियल प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। हालांकि उन्होंने अपनी इस टीम में दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को शामिल नहीं किया है। ना ही उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को भी टीम में जगह दी है।

आकाश चोपड़ा ने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और इशान किशन का सेलेक्शन किया है। इशान किशन की अगर बात करें तो उन्होंने हाल ही में दोहरा शतक लगाकर टीम में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। अब शुभमन गिल और धवन उनसे पीछे रह गए हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक दोहरे शतक के बाद आप इशान किशन को ड्रॉप ही नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा उन्होंने तीसरे नंबर पर विराट कोहली और चौथे नंबर पर श्रेयस को सेलेक्ट किया है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक श्रेयस अय्यर को वनडे टीम से नहीं ड्रॉप किया जा सकता है।

पांचवे नंबर की पोजिशन के लिए आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव की बजाय केएल राहुल का चयन किया है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव और शिखर धवन दोनों को ही वो इस टीम में नहीं चुन सकते हैं। हार्दिक पांड्या का चयन उन्होंने छठे नंबर की पोजिशन के लिए किया है।

स्पिनर के रूप में सबसे पहले आकाश चोपड़ा ने वॉशिंगटन सुंदर का चयन किया है। इसके बाद अक्षर पटेल और जडेजा के बीच जो भी फिट होता है उसको उन्होंने टीम में रखा है। वहीं आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा है कि वो चहल और कुलदीप यादव में से किसी एक का चयन जरूर करेंगे। डिपेंड करता है कि परिस्थितियां कैसी रहती हैं। तेज गेंदबाजों के तौर पर जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का चयन उन्होंने किया है।

आकाश चोपड़ा की आइडियल वनडे इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल/रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now