Create

पूर्व क्रिकेटर ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 के लिए प्लेइंग इलेवन का किया ऐलान, रोहित शर्मा को लेकर बड़ा निर्णय

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने श्रीलंका के खिलाफ लखनऊ में होने वाले पहले टी20 मुकाबले (IND vs SL) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ओपनर के तौर पर नहीं खिलाया है, बल्कि उनको तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रखा है। आकाश चोपड़ा ने इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ से ही ओपन कराने की बात कही है।

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भी ओपन नहीं किया था। वो चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन से उस मुकाबले में ओपन कराया गया था। वहीं श्रेयस अय्यर ने तीसरे नंबर पर बैटिंग की थी।

आकाश चोपड़ा का मानना है कि इस मुकाबले में भी रोहित शर्मा को ओपन नहीं करना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा,

रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर बैटिंग कर सकते हैं। ऋतुराज गायकवाड़ को तीन मौके मिलने चाहिए। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर और पांचवें नंबर पर दीपक हूडा बल्लेबाजी करें। छठे नंबर पर वेंकटेश अय्यर आएंगे। संजू सैमसन को आप पांचवें नंबर पर नहीं खिला सकते क्योंकि वो टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं।

आकाश चोपड़ा ने इसके अलावा अपनी इस प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा का भी चयन किया है जो इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं। जडेजा वेस्टइंडीज सीरीज का हिस्सा नहीं थे लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए उन्हें शामिल किया गया है। इसके अलावा आकाश चोपड़ा की टीम में हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह जैसे प्लेयर भी हैं।

पहले टी20 के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, दीपक हूडा, वेंकटेश अय्यर, रविंद्र जडेजा, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment