Create

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में दिनेश कार्तिक को नहीं मिली जगह, पूर्व क्रिकेटर ने चुनी टीम

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
दिनेश कार्तिक को नहीं मिली टीम में जगह
Nitesh

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को मोहाली में होने वाले पहले टी20 मुकाबले के लिए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस एकादश में दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को नहीं शामिल किया है और उनकी जगह ऋषभ पंत को मौका दिया है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 20 सितम्बर को मोहाली में खेला जाएगा। वर्ल्ड कप से पहले यह सीरीज दोनों टीमों के लिए बढ़िया तैयारी का मौका हो सकती है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले अपने संभावित प्लेइंग इलेवन की तलाश में यह सीरीज खेलने उतरेगी।

वहीं आकाश चोपड़ा ने इस मैच से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन चुनी है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा का चयन किया है। विराट कोहली को उन्होंने तीसरे नंबर पर रखा है और ऋषभ पंत को चौथे नंबर पर रखा है। उन्होंने दिनेश कार्तिक का चयन नहीं किया है। पांचवें नबंर पर आकाश चोपड़ा ने सूर्यकुमार यादव को सेलेक्ट किया है।

स्पिन डिपार्टमेंट में पहले स्पिनर के तौर पर उन्होंने युजवेंद्र चहल को चुना है। वहीं दूसरे स्पिनर की बात करें तो अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक के चयन की बात कही है। तेज गेंदबाजी में आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार को सेलेक्ट किया है। अर्शदीप सिंह को उन्होंने नहीं चुना है।

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल इंजरी के बाद वापसी कर रहे हैं और ऐसे में देखने वाली बात होगी कि इन प्लेयर्स की गेंदबाजी कैसी रहती है। इन्हें लय में आने के लिए थोड़ा वक्त मिल सकता है।

पहले टी20 मुकाबले के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल/आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बु्मराह।

Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...