आकाश चोपड़ा ने 2021 के टॉप-5 टेस्ट गेंदबाजों का किया चयन, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल को नहीं मिली जगह

Nitesh
अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है
अक्षर पटेल और जसप्रीत बुमराह का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साल 2021 के टॉप 5 टेस्ट गेंदबाजों का चयन किया है। हालांकि चौंकाने वाली बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने अपनी इस लिस्ट में दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल (Axar Patel) को शामिल नहीं किया है।

आकाश चोपड़ा ने रविचंद्रन अश्विन को इस साल के टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल किया है। उन्होंने इस साल 52 विकेट चटकाए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अश्विन का परफॉर्मेंस इस साल भारत में काफी शानदार रहा।

इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी शामिल किया है। एंडरसन जो दूसरे एशेज टेस्ट में खेल रहे हैं, 34 विकेट उनके नाम हैं। उन्होंने श्रीलंका, इंडिया और इंग्लैंड मे इस साल मुकाबले खेले। चेन्नई में भारत के खिलाफ उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था।

चौंकाने वाली बात ये है कि आकाश चोपड़ा ने टॉप 5 गेंदबाजों की लिस्ट में इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन को भी शामिल किया है जिन्होंने इस साल पांच मैचों में 28 विकेट चटकाए। उन्होंने इसी साल अपना टेस्ट डेब्यू किया था और विवाद के बावजूद उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा।

आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज को भी शामिल किया है

आकाश चोपड़ा ने मोहम्मद सिराज को भी इस लिस्ट में रखा है। सिराज ने इस साल 9 मैचों में 28 विकेट चटकाए और लॉर्ड्स में उनका परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा था। इसके अलावा ब्रिस्बेन और सिडनी में भी उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया था।

आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को स्टैंडआउट बॉलर ऑफ द ईयर करार दिया है। उन्होंने शाहीन अफरीदी को साल 2021 का नंबर वन टेस्ट बॉलर करार दिया है। उन्होंने इस साल 9 मैचों में 47 विकेट चटकाए। यही वजह है कि आकाश चोपड़ा ने उन्हें इस साल का नंबर वन टेस्ट बॉलर कहा है।

Quick Links

Edited by Nitesh