साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का दिग्गज ने किया चयन, दो अहम बदलाव की संभावना

South Africa v India - 1st Test
South Africa v India - 1st Test

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला केपटाउन में खेला जाएगा। इस मैच के लिए पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए हैं। प्रसिद्ध कृष्णा को ड्रॉप करके उन्होंने आवेश खान को टीम में शामिल किया है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को भी उन्होंने प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल किया है और रविंद्र जडेजा को जगह दी है।

भारतीय टीम को पहले टेस्ट मुकाबले में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था और इसी वजह से टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया है। हालांकि अब दूसरे टेस्ट को जीतकर रोहित शर्मा एंड कंपनी सीरीज को 1-1 की बराबरी पर खत्म करना चाहेगी। दूसरी तरफ प्रोटियाज टीम मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम को क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव हो सकते हैं और ये दोनों ही बदलाव गेंदबाजी में होंगे। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी में बदलाव की संभावना काफी कम ही है, क्योंकि अभिमन्यु ईस्वरन और रिंकू सिंह ही केवल बाहर बैठे हैं और ये दोनों ही नहीं खेलेंगे। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इस मैच में भी वही बैटिंग लाइन अप होगा, जिसने पिछले मैच में हिस्सा लिया था।

आकाश चोपड़ा ने आगे ये भी कहा कि शार्दुल ठाकुर को लेकर भी चर्चा हो सकती है लेकिन वो इस मैच में खेलेंगे, क्योंकि टीम को बैटिंग मजबूत करना है। इसके अलावा आवेश खान से डेब्यू कराया जा सकता है।

दूसरे टेस्ट मैच के लिए आकाश चोपड़ा की भारतीय प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment