Create

पूर्व क्रिकेटर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन का किया चयन

अजिंक्य रहाणे को आकाश चोपड़ा ने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है
अजिंक्य रहाणे को आकाश चोपड़ा ने प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) का चयन नहीं किया है जिन्हें हाल ही में टेस्ट टीम की उप कप्तानी से हटाया गया है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर भविष्यवाणी की। उन्होंने अपनी इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर मयंक अग्रवाल और केएल राहुल का चयन किया है। केएल राहुल को रोहित शर्मा की इंजरी के बाद टेस्ट टीम का उप कप्तान नियुक्त किया गया है और इसी वजह से उनके ऊपर काफी बड़ी जिम्मेदारी होगी। तीसरे नंबर पर आकाश चोपड़ा ने चेतेश्वर पुजारा का चयन किया है जो इस वक्त खराब फॉर्म में चल रहे हैं। कप्तान विराट कोहली को उन्होंने चौथे नंबर पर रखा है। इसके अलावा श्रेयस अय्यर को पांचवें नंबर पर जगह दी है। अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए शानदार पारी खेली थी।

आकाश चोपड़ा ने हनुमा विहारी का भी चयन किया है जिन्होंने इंडिया ए की तरफ से साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हनुमा विहारी ने इस टूर पर सबसे ज्यादा रन बनाए थे। एकमात्र स्पिनर के रूप में उन्होंने रविचंद्रन अश्विन का चयन किया है। वहीं मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज के रूप में तीन तेज गेंदबाज चुने हैं।

पहले टेस्ट मुकाबले के लिए आकाश चोपड़ा द्वारा चुनी गई भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी।

आपको बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरूआत 26 दिसंबर से होगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment