आकाश चोपड़ा ने इस खिलाड़ी को चुना साल 2022 का सबसे बेहतरीन भारतीय टी20 बल्लेबाज

Nitesh
सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है
सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को साल 2022 का सबसे बेहतरीन भारतीय बल्लेबाज बताया है। उन्होंने टी20 मैचों में सूर्यकुमार यादव को सबसे शानदार बल्लेबाज करार दिया है।

सूर्यकुमार यादव की अगर बात करें तो पिछले साल वो काफी जबरदस्त फॉर्म में रहे। उन्होंने 31 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 46.56 की औसत से 1164 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 187.43 का रहा। वो दुनिया के एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने इस फॉर्मेट में एक हजार से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सूर्यकुमार यादव को लेकर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'पिछले साल काफी ज्यादा टी20 क्रिकेट खेली गई थी और सूर्यकुमार यादव एक ऐसे खिलाड़ी रहे जिन्होंने काफी रन बनाए। टी20 में भारत का जो नया टेंपलेट हैं वो उसके अगुवा हैं। उनका ग्राफ लगातार आगे बढ़ता ही गया है। उन्होंने काफी अलग-अलग अंदाज में बल्लेबाजी की है।'

सूर्यकुमार यादव हम सबके लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा 'जब टी20 वर्ल्ड कप हुआ था तो हम सबको लगा था कि केएल राहुल टी20 में काफी जबरदस्त खेलेंगे। विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी की थी। रोहित शर्मा रुकने का नाम नहीं लेंगे, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक हमारे नए फिनिशर हैं और हमारा साल काफी अच्छा रहेगा लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं था। हालांकि सूर्यकुमार यादव हम सबके लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं।'

आपको बता दें कि भारतीय टीम के लिए टी20 वर्ल्ड कप अच्छा नहीं गया था और सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड से हारकर टीम बाहर हो गई थी। रोहित शर्मा, केएल राहुल जैसे दिग्गजों का प्रदर्शन इस मैच में काफी खराब रहा था। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन विराट कोहली ने ही बनाए थे और उस वर्ल्ड कप में उनका बल्ला जमकर बोला था।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment