आकाश चोपड़ा ने अंडर-19 क्रिकेट से निकले प्लेयर्स की वर्ल्ड इलेवन का किया चयन, दो दिग्गज खिलाड़ी शामिल नहीं

ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा को उन्होंने शामिल नहीं किया है
ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा को उन्होंने शामिल नहीं किया है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने अंडर - 19 क्रिकेट से निकले वर्तमान प्लेयर्स की वर्ल्ड इलेवन का चयन किया है। उन्होंने अपनी इस टीम में केवल एक भारतीय खिलाड़ी को जगह दी है और ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ियों को शामिल नहीं किया है।

अंडर-19 क्रिकेट की अगर बात करें तो इससे कई दिग्गज क्रिकेटर अभी तक निकले हैं। विराट कोहली, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और इशान किशन जैसे क्रिकेटर अंडर-19 क्रिकेट से ही निकलकर सामने आए हैं। विराट कोहली और पृथ्वी शॉ अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल भी जिता चुके हैं।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का चयन सबसे पहले किया। इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का चयन किया जिनकी कप्तानी में भारत ने 2008 में अंडर-19 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था। वहीं स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन का भी चयन आकाश चोपड़ा ने अपनी इस टीम में किया है।अपनी बल्लेबाजी लाइन अप में आकाश चोपड़ा ने इसके अलावा दिनेश चांडीमल, इयोन मोर्गन और शिमरोन हेटमायर का चयन भी किया।

गेंदबाजी की अगर बात करें तो आकाश चोपड़ा ने क्रिस वोक्स और मेंहदी हसन मिराज का चयन अपनी इस प्लेइंग इलेवन में किया है। शाहीन शाह अफरीदी और कगिसो रबाडा का भी चयन आकाश चोपड़ा ने किया है। शाहीन अफरीदी 2018 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे। वहीं कगिसो रबाडा की अगर बात करें तो वो इस वक्त दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाज बन चुके हैं।

आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

बाबर आजम, विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन, दिनेश चांडीमल, इयोन मोर्गन, शिमरोन हेटमायर, क्रिस वोक्स, मेंहदी हसन मिराज, शाहीन शाह अफरीदी और कगिसो रबाडा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता