Create

आकाश चोपड़ा ने बताया कि कौन सा गेंदबाज आईपीएल 2022 के ऑक्शन में सबसे महंगा साबित हो सकता है

कगिसो रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है
कगिसो रबाडा को दिल्ली कैपिटल्स ने रिलीज कर दिया है
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने आईपीएल 2022 (IPL) के ऑक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया है कि आगामी ऑक्शन के दौरान कौन सा गेंदबाज सबसे महंगा साबित हो सकता है। आकाश चोपड़ा ने इस कड़ी में दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व तेज गेंदबाज का नाम लिया है।

आईपीएल के दिग्गज तेज गेंदबाजों की अगर बात करें तो जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा जैसे गेंदबाज काफी सफल रहे हैं। इन गेंदबाजों ने अपने यॉर्कर्स और धीमी गेंदों से काफी विकेट चटकाए हैं। इसके अलावा ड्वेन ब्रावो ने भी डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी की है और पिछले साल हर्षल पटेल ने काफी प्रभावित किया था।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि टी20 क्रिकेट में डेथ ओवरों की गेंदबाजी का दूसरा सबसे अहम रोल होता है। पहले नंबर पर फिनिशर की भूमिका अहम होती है और दूसरे नंबर पर डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा "मेरी राय में नंबर एक पर फिनिशर होते हैं और दूसरे नंबर पर मेरे हिसाब से डेथ ओवर्स की गेंदबाजी होती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि आखिर के कुछ ओवरों से मैच का पासा पलट सकता है। जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, मिचेल स्टार्क, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा, लोकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज काफी बेहतरीन हैं।"

कगिसो रबाडा सबसे महंगे तेज गेंदबाज होंगे - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि कगिसो रबाडा सबसे महंगे तेज गेंदबाज होंगे। उन्होंने इसके पीछे वजह बताते हुए कहा "एनरिक नॉर्ट्जे और जसप्रीत बुमराह को उनकी टीमों ने रिटेन कर लिया है लेकिन मार्केट में अभी भी कई सारे जबरदस्त डेथ ओवरों के गेंदबाज हैं। मुझे ऐसा लगता है कि कगिसो रबाडा सबसे महंगे तेज गेंदबाज साबित होंगे क्योंकि उनके जैसा डेथ ओवरों का गेंदबाज कोई दूसरा नहीं बचा है।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...