Create
Notifications

चौथी पारी में भारतीय टीम की लगातार खराब गेंदबाजी को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Five
Nitesh

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टेस्ट मैच की चौथी पारी में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इस भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी जबरदस्त है लेकिन इसके बावजूद वो लगातार चौथी पारी में फेल हो रहे हैं जो एक बड़ा चिंता का विषय है।

भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले गए पांचवें टेस्ट मैच में 378 रनों का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाई। इंग्लैंड में आज तक इतने रन चेज नहीं हुए थे लेकिन भारतीय टीम ने ये रन बेहद आसानी के साथ बनवा दिए। इंग्लैंड ने सिर्फ 3 विकेट खोकर ही ये मुकाबला अपने नाम कर लिया और उन्हें रन बनाने में बिल्कुल भी परेशानी नहीं हुई।

इससे पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी इंडियन टीम को कुछ इसी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। आकाश चोपड़ा भारतीय गेंदबाजों के बार-बार फेल होने से चिंतित हैं।

भारतीय गेंदबाज चौथी पारी में लगातार फेल हो रहे हैं - आकाश चोपड़ा

उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा 'जिस तरह का गेंदबाजी अटैक हमारे पास है उसे देखते हुए 378 रन डिफेंड करने के लिए काफी होने चाहिए थे। ये टीम चाहे साउथ अफ्रीका में खेले, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया या भारत में खेले हमेशा अच्छा करती है। लेकिन अगर आप पिछले तीन टेस्ट मैचों को देखें, दो साउथ अफ्रीका के खिलाफ और एक इंग्लैंड के खिलाफ तो टीम ने काफी आसानी से रन बनवा दिए। चौथी पारी में रन बनाना हमेशा काफी मुश्किल होता है लेकिन इन टीमों ने बिना किसी दिक्कत के टार्गेट को चेज कर लिया।'

आपको बता दें कि इससे पहले टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि वो चौथी पारी में भारतीय गेंदबाजों के 10 विकेट नहीं निकाल पाने से चिंतित हैं। द्रविड़ के मुताबिक टीम की इस कमी पर मंथन किया जाएगा।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...