रोहित शर्मा अपने पीछे...वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के बाद कप्तान को लेकर आया बड़ा बयान

India Cricket WCup
रोहित शर्मा के कप्तानी की जमकर हुई तारीफ

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच गई है और वर्ल्ड कप का टाइटल जीतने से महज एक ही कदम दूर है। रोहित शर्मा ने जिस तरह से अभी तक कप्तानी की है, उसकी काफी ज्यादा तारीफ हो रही है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक रोहित शर्मा अपने पीछे एक ऐसी लीगेसी छोड़कर जा रहे हैं, जिसे काफी लंबे समय तक याद किया जाएगा।

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक 10 के 10 मैच जीते हैं और फाइनल में जगह बना ली है। अब टीम इंडिया अपना फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेलेगी।

रोहित शर्मा की किस्मत इस वर्ल्ड कप में काफी अच्छी रही है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक पूरे वर्ल्ड कप के दौरान रोहित शर्मा की कप्तानी काफी जबरदस्त रही है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

चर्चा ये थी कि इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करनी चाहिए और ऐसा ही हुआ। एक अच्छा कप्तान वो नहीं होता जिसके पास काफी स्किल हो, बल्कि उसे लकी भी होना चाहिए और रोहित शर्मा के पास वो लक है। देवी उनके ऊपर मेहरबान हैं। उन्होंने रोहित शर्मा के नाम ये वर्ल्ड कप लिख दिया है। पिछले वर्ल्ड कप में उन्होंने पांच शतक लगाए थे लेकिन टीम इंडिया टाइटल नहीं जीत पाई थी। 2011 के वर्ल्ड कप में वो टीम का ही हिस्सा नहीं थे लेकिन 2023 आपका है। आप अपने पीछे काफी बड़ी लीगेसी छोड़कर जा रहे हैं, जिसे पूरी दुनिया याद रखेगी।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में काफी धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 47 रनों की धुआंधार पारी खेली। यही वजह है कि इंडियन टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now