आप सिर्फ एक खिलाड़ी को ही जिम्मेदार क्यों ठहरा रहे हैं ? सूर्यकुमार यादव की आलोचना पर बोले पूर्व क्रिकेटर

India Cricket WCup
सूर्यकुमार यादव को लेकर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में मिली हार के बाद टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की काफी आलोचना की जा रही है। सूर्यकुमार यादव ने फाइनल मैच में जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसके लिए उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है। इसको लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस हार के लिए अकेले सूर्यकुमार यादव को ही जिम्मेदार क्यों ठहराया जा रहा है।

वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही। सूर्यकुमार यादव से काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो भी फाइनल मुकाबले में बड़ी पारी नहीं खेल पाए। इसके लिए सूर्यकुमार यादव की काफी आलोचना हुई थी।

सूर्यकुमार यादव को अकेले नहीं ट्रोल करना चाहिए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक सूर्यकुमार यादव को ट्रोल करना सही नहीं है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

सूर्यकुमार यादव को इस वर्ल्ड कप में ज्यादा मौके नहीं मिले। जब उन्हें फाइनल में मौका मिला तो फिर वो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। ये ठीक नहीं है। आप सिर्फ एक ही खिलाड़ी को जिम्मेदार क्यों ठहरा रहे हैं। ये काफी मुश्किल पिच थी और वो धुआंधार पारी नहीं खेल पाए। ये पिच शायद उन्हें सूट नहीं की। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ रन बनाए थे लेकिन बाकी मैचों में मौका नहीं मिला था। शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने भी तो फाइनल मैच में रन नहीं बनाए। तो आप अकेले सूर्यकुमार यादव को जिम्मेदार क्यों ठहरा रहे हो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता