उमरान मलिक की भारतीय टीम में जगह बनती है या नहीं...आया बड़ा बयान

New Zealand v India - 1st ODI
उमरान मलिक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उमरान मलिक को पूरी तरह से नजरंदाज करने के लिए आकाश चोपड़ा ने सेलेक्टर्स पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि उमरान को एकदम टीम से बाहर करना सही नहीं है। उन्हें टीम की योजना का हिस्सा जरूर बनाए रखना चाहिए।

उमरान मलिक की अगर बात करें तो वो अपने पेस के दम पर इंडियन टीम में आए थे। उन्होंने आईपीएल में काफी तेज गति से गेंदबाजी की थी और आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने का भी रिकॉर्ड बनाया था। आईपीएल 2022 के सीजन में उमरान मालिक ने शानदार गेंदबाजी की थी और 14 मुकाबलों में 22 विकेट अपने नाम किये थे। हालांकि आईपीएल 2023 का सीजन उनके लिए अच्छा नहीं रहा था और पिछले काफी समय से वो इंडियन टीम से भी बाहर चल रहे हैं।

उमरान मलिक को टीम में रखना जरूरी है - आकाश चोपड़ा

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए जब टीम का ऐलान हुआ तो किसी भी टीम में उमरान मलिक का नाम नहीं था। आकाश चोपड़ा से उनके यू-ट्यूब पर बातचीत के दौरान पूछा गया कि क्या उमरान मलिक की टीम में जगह बनती है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा,

मेरा ये मानना है कि उमरान मलिक का चयन टीम में होना चाहिए था। कुछ समय पहले तक वो टीम में थे और आपने उनको खिलाया भी था। वेस्टइंडीज या आयरलैंड टूर पर वो टीम का हिस्सा थे। इसके बाद से ही वो टीम से बाहर चल रहे हैं। आपने एक समय किसी को इतना ज्यादा प्यार से रखा और अब वो खिलाड़ी गायब है। ये सही नहीं है। कम से कम उन्हें टीम की स्कीम में तो रखिए। यहां तक कि इंडिया ए टीम में भी उनका चयन नहीं किया जा रहा है। ये कैसे हो सकता है कि तीन महीने पहले तक वो भारतीय टीम में थे और अब इंडिया ए टीम का भी हिस्सा नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now