Create

पिछली बार जब हम हारे तो सबने कहा कि विराट कोहली की वजह से हारे, लेकिन इस बार क्या हुआ? - पूर्व ओपनर ने उठाए सवाल

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों के लिए ही दुबई अच्छा नहीं साबित हुआ
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एशिया कप (Asia Cup 2022) में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार के लिए खराब टीम सेलेक्शन को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि पिछली बार जब भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप में हार मिली थी तब सबने कहा कि विराट कोहली की कप्तानी की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस बार क्या हुआ। आकाश चोपड़ा के मुताबिक कमी कप्तानी में नहीं है बल्कि टीम का सेलेक्शन ही दोनों बार गलत हुआ था।

दरअसल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारकर भारतीय टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इसके बाद विराट कोहली के कप्तानी की काफी आलोचना हुई थी। विराट ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो टी20 वर्ल्ड कप तक ही कप्तानी करेंगे। उसके बाद रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया लेकिन उनकी कप्तानी में टीम इंडिया एशिया कप के सुपर-4 राउंड से बाहर हो गई और फाइनल में जगह नहीं बना पाई।

भारतीय टीम के सेलेक्शन में ही कमी है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा है कि कमी कप्तानी में नहीं बल्कि टीम सेलेक्शन में है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

जब हम यहां पिछले साल हारे थे तब कई लोगों ने कहा था कि ये विराट कोहली की वजह से हुआ है और हमें कप्तान बदलना चाहिए। अब रोहित शर्मा भी यहां पर नहीं जीत पाए। इससे पता चलता है कि टीम सेलेक्शन में ही प्रॉब्लम है, कप्तानी में कोई दिक्कत नहीं है। पिछली बार आपने युजवेंद्र चहल को ड्रॉप कर दिया और इशान किशन से ओपन कराया। अब भी आप वैसा ही कर रहे हैं। आपने इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दीपक हूडा से ओपन कराया और अब अचानक सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को नहीं खिला रहे हैं। आपके पास फास्ट बॉलिंग के केवल तीन ही ऑप्शन हैं।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...