IPL के बाद से ही उनका परफॉर्मेंस...टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज को लेकर आया बड़ा बयान

India Australia Cricket
अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया के प्रमुख तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) के हालिया खराब प्रदर्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2023 से ही अर्शदीप का प्रदर्शन वैसा नहीं रहा है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अर्शदीप हर एक मैच में काफी महंगे साबित हो रहे हैं।

अर्शदीप सिंह की अगर बात करें तो उनका प्रदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उतना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 2 ओवर गेंदबाजी की जिसमें 31 रन दे दिए और इसी वजह से उनसे तीसरा ओवर करवाया भी नहीं गया। अर्शदीप इससे पहले ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी काफी महंगे साबित हुए थे।

अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन काफी खराब रहा है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने अर्शदीप सिंह को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं इस मैच में अर्शदीप सिंह के परफॉर्मेंस को लेकर बात करना चाहता हूं। क्या वो कुछ ज्यादा ही महंगे नहीं साबित हो रहे हैं ? अगर आप पिछली सीरीज को भी देखें तो उन्होंने चार मैच खेले थे और हर एक मैच में अपने चार ओवरों के स्पेल में 40 से ज्यादा रन दे दिए थे। उन्होंने विकेट भी सिर्फ चार ही लिए थे। मैं समझ सकता हूं कि आप मुश्किल ओवर डाल रहे हैं लेकिन दूसरे भी तो गेंदबाजी कर रहे हैं। हर कोई हमेशा इतना महंगा नहीं साबित होता है। मैं अर्शदीप सिंह का बहुत बड़ा फैन हूं और चाहता हूं कि उनकी गेंदबाजी में सुधार हो लेकिन आईपीएल से ही उनका प्रदर्शन नीचे गिरता चला गया है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 19.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए। बारिश की वजह से 3 गेंद नहीं डाली जा सकी। डकवर्थ-ल्युइस नियम के आधार पर साउथ अफ्रीका को 15 ओवर में 152 रन का टार्गेट मिला और इस टार्गेट को उन्होंने 13.5 ओवर में ही 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता