Create

एशिया कप के लिए भारतीय स्क्वाड में दिग्गज गेंदबाज को नजरअंदाज किये जाने पर भड़के आकाश चोपड़ा, दी बड़ी प्रतिक्रिया 

मोहम्मद शमी को मौका नहीं दिया गया है
मोहम्मद शमी को मौका नहीं दिया गया है

27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप (Asia Cup 2022) के लिए भारतीय स्क्वाड की घोषणा हो चुकी है। 15 सदस्यीय स्क्वाड में अनुभव और युवा खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम ख़िताब जीतने के लिए उतरेगी। अहम टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में चोट की वजह से बाहर चल रहे केएल राहुल और ब्रेक के बाद विराट कोहली की वापसी हुई है।

हालाँकि टीम की घोषणा के कुछ समय पहले यह खबर आ गई थी कि अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह बैक इंजरी की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं हर्षल पटेल भी चोट की वजह से पहले ही बाहर हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि अनुभव के आधार पर चयनकर्ता सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का चयन कर सकते हैं लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। उन्होंने भुवनेश्वर कुमार का साथ देने के लिए आवेश खान और अर्शदीप सिंह जैसे युवा गेंदबाजों पर भरोसा जताया है।

हॉटस्टार पर चर्चा करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि उनकी समझ से परे है कि शमी को बाहर क्यों किया गया। उन्होंने कहा,

मोहम्मद शमी को हर कोई क्यों भूल गया है यह मेरे समझ से परे है। उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है, उनके आईपीएल आंकड़े शानदार हैं। मुझे लगता है कि अगर यह आवेश खान और मोहम्मद शमी के बीच की दौड़ थी, तो मैं मोहम्मद शमी के साथ आंखें बंद करके जाऊंगा। आवेश के खिलाफ कुछ भी नहीं, लेकिन मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी को नई गेंद से मौका देना चाहिए था।

इसके अलावा उन्होंने कुलदीप यादव के भी बाहर किये जाने पर हैरानी जताई। उन्होंने कहा,

मैं रवि बिश्नोई के खिलाफ नहीं हूँ, लेकिन कुलदीप यादव क्यों नहीं।

एशिया कप 2022 के लिए भारतीय स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, रवि अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
2 comments