Create

पूर्व क्रिकेटर ने राहुल चाहर को टी20 टीम से ड्रॉप करने पर उठाए सवाल

IPL Qualifier - Mumbai v Chennai
IPL Qualifier - Mumbai v Chennai

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने लेग स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से ड्रॉप करने पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि राहुल चाहर को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए था। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सिर्फ एक मैच के आधार पर राहुल चाहर को टीम से ड्रॉप नहीं किया जाना चाहिए था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। रोहित शर्मा को टीम का उप कप्तान बनाया गया है। वहीं विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा को रेस्ट दिया गया है। नए नामों की बात की जाए तो वेंकटेश अय्यर, हर्षल पटेल, आवेश खान को शामिल किया गया है। युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़ और मोहम्मद सिराज की वापसी हुई है। टीम इंडिया के खिलाफ न्यूजीलैंड की टीम का पहला मैच 17 नवम्बर को होगा। इस टीम में सबसे खास बात यह रही कि हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर कर दिया गया है।

राहुल चाहर को टीम से ड्रॉप नहीं करना था - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने भारतीय टीम के सेलेक्शन पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल चाहर को टीम से ड्रॉप करना सही नहीं था क्योंकि उन्हें पूरे मौके नहीं मिले थे। राहुल चाहर ने कहा,

राहुल चाहर ने टूर्नामेंट में केवल एक ही मुकाबला खेला है और सिर्फ उसके ही आधार पर आपने उन्हें कैसे ड्रॉप कर दिया। आप ये कैसे सोच सकते हैं कि वो अब आपकी योजानाओं का हिस्सा नहीं हैं। ये बिल्कुल गलत था।

न्यूजीलैंड सीरीज के लिए भारत की टी20 टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, अक्षर पटेल, अवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment