युवा भारतीय खिलाड़ी को आईपीएल में जगह मिलने की भविष्यवाणी

इस युवा खिलाड़ी के पास लम्बे और बड़े शॉट हैं
इस युवा खिलाड़ी के पास लम्बे और बड़े शॉट हैं

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि राजवर्धन हंगारगेकर आईपीएल 2022 की नीलामी में सबसे अधिक मांग वाले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं। वह अंडर 19 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम के अभिन्न सदस्य हैं। गेंद के साथ अपने कौशल के अलावा, महाराष्ट्र के तेज गेंदबाज ने टूर्नामेंट में अपने बड़े हिटिंग कौशल का भी प्रदर्शन किया है। उनके बल्ले से लम्बे छक्के देखने को मिले हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मैं एक पूर्ण वाइल्डकार्ड एंट्री के साथ जा रहा हूँ। उनका नाम है राजवर्धन हंगारगेकर। वह हमारे अंडर 19 खिलाड़ी हैं और इससे आपकी टीम के संतुलन में काफी सुधार आ सकता है। राजवर्धन हंगारगेकर नाम याद रखना।

इस गेंदबाज के बारे में चोपड़ा ने आगे कहा कि वह मध्यम गति से गेंदबाजी करते हैं और वह बहुत सारे छक्के लगाते हैं। वह मौजूदा अंडर 19 विश्व कप में क्रिकेट की गेंद के सबसे आक्रामक स्ट्राइकरों में से एक हैं। आप सोच सकते हैं कि मैं यश ढुल या रशीद के बारे में बोलूंगा, उनमें से किसी के बारे में बात नहीं कर रहा।

गौरतलब है कि यश धुल और शैख़ रशीद ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से काफी तारीफें बटोरी हैं। दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की भागीदारी निभाई है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को 96 रनों से हराने में इन दोनों की बल्लेबाजी का अहम योगदान रहा है।

उल्लेखनीय है कि अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने हर विभाग में बेहतरीन खेल दिखाया है। कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी टीम ने जीत दर्ज की। क्वार्टरफाइनल में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को पराजित किया था। इसके बाद सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम को टीम इंडिया ने हराया।

Quick Links

Edited by निरंजन