Create

'IPL में नई टीमें आने से जो रूट कप्तान बन सकते हैं'

कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 को बीच में ही निलंबित कर दिया गया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को शेष टूर्नामेंट को एक व्यस्त क्रिकेट कैलेंडर में होस्ट करने के लिए मुश्किलों का सामना भी करना पड़ेगा। इसके अलावा बोर्ड को आईपीएल 2022 पर भी नजर रखने की जरूरत है क्योंकि अगले सीजन का काफी महत्व है। जहां प्रतियोगिता से पहले एक मेगा नीलामी होगी, वहीं दो नई टीमों को भी जोड़ा जाएगा। आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने दो टीमों के आने से फायदा होने वाले खिलाड़ियों के बारे में बताया है।

दो नई टीमों के शामिल होने का मतलब है कि आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट बन जाएगा। इसलिए, यह उन खिलाड़ियों के लिए अवसर खोलेगा जिनके पास हाल ही में सीमित मौके हैं। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर उन खिलाड़ियों का जिक्र किया जिनको नई टीमें आने से फायदा होगा। दस खिलाड़ियों का चयन चोपड़ा ने किया जिनमें भारतीय और विदेशी दोनों हैं।

आकाश चोपड़ा का बयान

चोपड़ा ने कहा कि इस सूची में जो पहला नाम रख रहा हूं, वह कुलदीप यादव है। वह इतने सालों से केकेआर के साथ हैं, उन्होंने टी20 क्रिकेट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन अब उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। हो सकता है कि उन्होंने अन्य किसी टीम से खेलने के लिए केकेआर से रिलीज करने का अनुरोध भी किया हो।

सूची में मुंबई इंडियंस के क्रिस लिन, केकेआर के लॉकी फर्ग्युसन और चेन्नई सुपरकिंग्स के मिचेल सैंटनर थे। ये तीन खिलाड़ी टी20 क्रिकेट के बड़े सितारे हैं लेकिन चार विदेशी खिलाड़ियों को एक टीम में लेने के नियम की वजह से उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल रहा है।

चोपड़ा ने कहा कि यह संभव है कि जो रूट किसी एक टीम का कप्तान बन जाए। मैं मानता हूं कि वह इंग्लैंड की टी20 टीम के नियमित सदस्य नहीं हैं लेकिन वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं

आकाश चोपड़ा के 10 खिलाड़ी

कुलदीप यादव, क्रिस लिन, लॉकी फर्ग्युसन, मिचेल सैंटनर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस गोपाल, संदीप लामिचाने, टिम साइफर्ट, जेसन रॉय, जो रूट।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment