Create

"जोस बटलर की आईपीएल वैल्यू 30-35 करोड़ हो सकती है," पूर्व क्रिकेटर का बयान

जोस बटलर इस सीजन खतरनाक बल्लेबाजी करने में सफल रहे हैं
जोस बटलर इस सीजन खतरनाक बल्लेबाजी करने में सफल रहे हैं
निरंजन

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि आईपीएल मीडिया अधिकारों (2023-2027 चक्र) की बिक्री के माध्यम से बीसीसीआई को बड़े पैमाने पर मिला अप्रत्याशित लाभ खिलाड़ियों के वेतन में भारी अनुपात में वृद्धि कर सकता है। उन्होंने जोस बटलर (Jos Buttler) की वैल्यू को लेकर बड़ा बयान दिया।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर किसी टीम को खिलाड़ियों के ऊपर 200 करोड़ खर्च करने के लिए अनुमति मिलती है तो एक सीजन के लिए जोस बटलर जैसे खिलाड़ी की वैल्यू 30 से 35 करोड़ हो सकती है। अगर ढाई से तीन माह के लिए किसी खिलाड़ी को 30 से 35 करोड़ रूपये मिलते हैं तो यह मायने नहीं रखता कि इंग्लैंड क्रिकेट कितना भुगतान करता है, हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहेगा।

आकाश ने यह भी कहा कि मैं आश्वस्त हूँ कि आईपीएल को बड़ी विंडो मिलेगी और यही आईसीसी के फ्यूचर टूर प्लान में भी देखने को मिलेगा। गौरतलब है कि बीसीसीआई को मीडिया अधिकारों के लिए 48390 रूपये मिले हैं। नीलामी से ऑक्शन तक अगले पांच वर्षों के लिए बोर्ड ने अधिकारों को बेचा है। इसमें टीवी और डिजिटल दोनों तरह के राइट्स शामिल हैं।

हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष जय शाह ने भी कहा है कि आगामी समय में आईपीएल मैचों को बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा आईसीसी से भी आईपीएल विंडो बढ़ाने की मांग की जा सकती है। वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे लक्जरी टी20 लीग आईपीएल ही है। इसमें हर खिलाड़ी खेलना चाहता है। ऐसे में देखना होगा कि आईसीसी विंडो को लेकर क्या निर्णय लेती है।

गौरतलब है कि इस सीजन आईपीएल में जोस बटलर ने धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे और उनको ऑरेंज कैप मिली थी। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उनका बल्ला रन बना रहा है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon10 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...