भारतीय खिलाड़ियों की काफी डिमांड है...पूर्व क्रिकेटर ने रिटायर्ड इंडियन प्लेयर्स के लिए अलग पॉलिसी को लेकर दी प्रतिक्रिया

अंबाती रायडू का एक ताजा उदाहरण सामने है
अंबाती रायडू का एक ताजा उदाहरण सामने है

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही रिटायर्ड इंडियन प्लेयर्स के लिए एक पॉलिसी लेकर आएगा ताकि ये खिलाड़ी भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेकर तुरंत किसी विदेशी लीग्स में ना खेल पाएं। आकाश चोपड़ा ने कहा कि विदेशी लीग्स में भारतीय क्रिकेटर्स की काफी डिमांड है लेकिन बीसीसीआई की नई पॉलिसी से खिलाड़ियों को वहां तुरंत जाकर खेलने में दिक्कतें आएंगी।

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर अंबाती रायडू ने आईपीएल से संन्यास के बाद मेजर लीग क्रिकेट में टेक्सास सुपर किंग्स के साथ करार किया था लेकिन बीसीसीआई के नए नियम की वजह से वो इस साल इस लीग में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मुंबई में अपेक्स काउंसिल की मीटिंग के बाद कहा था कि बोर्ड एक पॉलिसी बनाएगा ताकि खिलाड़ियों के पहले से निर्धारित संन्यास को रोका जा सके। रिपोर्ट के मुताबिक ये पॉलिसी एक कूलिंग ऑफ पीरियड के रूप में होगी जहां पर खिलाड़ी संन्यास के तुरंत बाद विदेशी टी20 लीग में नहीं खेल सकता है।

बीसीसीआई के कूलिंग ऑफ पीरियड को लेकर आकाश चोपड़ा की प्रतिक्रिया

आकाश चोपड़ा ने भी इस चीज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रिटायर्ड प्लेयर्स के लिए कुछ अलग पॉलिसी आने वाली है। इसकी वजह ये है कि लोग अब जल्दी रिटायरमेंट ले रहे हैं। जैसे अंबाती रायडू ने आईपीएल से संन्यास लेकर मेजर लीग क्रिकेट ज्वॉइन कर लिया और ऐसे उदाहरण अब काफी ज्यादा देखने को मिलेंगे। बीसीसीआई इस बात से चिंतित होगी कि ज्यादातर खिलाड़ी ऐसा करेंगे। वो अपने यहां की क्रिकेट छोड़कर विदेशी लीग्स में खेलने जाएंगे। क्योंकि दुनिया में जितनी भी नई लीग्स शुरू हो रही हैं, उसमें भारतीय खिलाड़ियों की काफी डिमांड है। अगर भारतीय खिलाड़ी नहीं होते हैं तो फिर ब्रॉडकास्टर्स उतनी दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं। ज्यादातर लीग्स ओवरसीज प्लेयर्स पर ही डिपेंड हैं। इसलिए बीसीसीआई कूलिंग ऑफ पीरियड लगाने वाली है। इसके तहत खिलाड़ियों को तुरंत किसी दूसरे देश में जाकर खेलने की इजाजत नहीं मिलेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now