भुवनेश्वर कुमार का इंटरनेशनल करियर क्या अब खत्म हो गया है ? पूर्व क्रिकेटर ने दिया ये जवाब

New Zealand v India T20I Media Opportunity
New Zealand v India T20I Media Opportunity

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) के इंटरनेशनल करियर को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक ऐसा लगता नहीं है कि भुवनेश्वर कुमार की वापसी अब भारतीय टीम में हो पाएगी। उन्होंने कहा कि भुवी के इंटरनेशनल करियर में एक रोड ब्लॉक आ गया है।

अपनी सटीक लाइन-लेंथ और स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार मौजूदा समय में टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। 33 वर्षीय इस दाएं हाथ के गेंदबाज ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2022 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद से टीम में उनकी वापसी नहीं हुई है। एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप के लिए भी उनका चयन टीम में नहीं किया गया। मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर जैसे गेंदबाजों के आ जाने के बाद से भुवी की इंडियन टीम में वापसी मुश्किल लग रही है।

सेलेक्टर्स का डायरेक्शन अब भुवी की तरफ नहीं है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा से जब उनके यू-ट्यूब चैनल पर भुवनेश्वर कुमार को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

मैं और आप उनके करियर का फैसला नहीं करेंगे, क्योंकि हम सेलेक्टर्स नहीं हैं। हम भला ये कहने वाले कौन होते हैं कि उनका करियर खत्म हो गया है या फिर अभी काफी बाकी है। अगर वर्तमान परिस्थितियों की बात करें तो उतना सही नहीं लग रहा है। ऐसा लग रहा है कि जैसे एक रोडब्लॉक आ गया हो। आपको मौके नहीं मिल रहे हैं। सैय्यद मुश्ताक अली में और आईपीएल में आपका प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन किसी भी टीम में चयन नहीं हो रहा है। काफी पहले ही ये तय कर लिया गया था कि उन्हें वनडे में जगह नहीं मिलेगी लेकिन अब टी20 टीम में भी उनको नहीं सेलेक्ट किया जा रहा है। इसलिए ऐसा लगता है कि सेलेक्टर्स ने दूसरी दिशा में देखना शुरू कर दिया है, क्योंकि टीम के पास काफी सारे ऑप्शन हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता