दो शतक और एक बड़ा शतक लगाएं...रोहित शर्मा को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)
रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान (Photo Credit - BCCI)

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बताया कि आगामी वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से उनकी क्या उम्मीदें हैं। आकाश चोपड़ा के मुताबिक वो यही चाहते हैं कि वर्ल्ड कप 2023 के दौरान कप्तान रोहित शर्मा कम से कम दो शतक जरूर लगाएं और एक बड़ा शतक भी लगाएं।

रोहित शर्मा ने 2019 के वर्ल्ड कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने 81 की औसत से 648 रन बनाए थे और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। टीम को इंडिया को सेमीफाइनल तक पहुंचाने में उनका अहम योगदान रहा था। इस बार भी रोहित शर्मा से उसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

रोहित शर्मा से मुझे काफी ज्यादा उम्मीद है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक रोहित शर्मा को एक ओपनर के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहिए। अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा 9800 से भी ज्यादा रन बना चुके हैं। वो अभी तक 30 शतक लगा चुके हैं और उनका औसत लगभग 49 का है और स्ट्राइक रेट 90 का है। एशिया में भी उनके आंकड़े ऐसे ही हैं। इसलिए आप ये मान सकते हैं कि रोहित शर्मा ज्यादा से ज्यादा रन बनाने वाले हैं। अगर वो सभी 9 मैचों में खेलते हैं तो फिर उन्हें दो शतक लगाना चाहिए और एक बड़ा शतक लगाना चाहिए। मुझे तो कप्तान से यही उम्मीद है।

आपको बता दें कि कप्तान रोहित शर्मा इस बार भी वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने वाले हैं और इस बार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल उनके जोड़ीदार होंगे। पिछली बार शिखर धवन के साथ रोहित शर्मा ने ओपन किया था। देखने वाली बात होगी कि शुभमन गिल के साथ मिलकर वो किस तरह की शुरुआत भारतीय टीम को दे पाते हैं। टीम इंडिया की जीत काफी कुछ इस जोड़ी पर भी डिपेंड करेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now