मेरी समझ से तो बाहर है...वनडे टीम में युवा खिलाड़ी को शामिल नहीं करने को लेकर आया बड़ा बयान

India Australia Cricket
यशस्वी जायसवाल को टीम में जगह नहीं मिलने पर उठे सवाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस टीम में ऋतुराज गायकवाड़ समेत कई युवा क्रिकेटरों का चयन किया गया है लेकिन यशस्वी जायसवाल को जगह नहीं मिली है। जायसवाल को टेस्ट और टी20 टीम में ही सेलेक्ट किया गया है और पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये मेरी समझ से बाहर है कि आखिर क्यों यशस्वी जायसवाल का चयन नहीं किया गया है।

भारतीय क्रिकेट टीम 10 दिसंबर से अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी और सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20, 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मुकाबले खेले जाएंगे। वनडे सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से होगी जिसके तीन मुकाबले 17, 19 और 21 दिसंबर को खेले जायेंगे।

वनडे टीम की कप्तानी अनुभवी विकेट कीपर केएल राहुल को दी गई है। सलामी बल्लेबाज के रूप में ऋतुराज गायकवाड़ और साईं सुदर्शन को मौका मिलेगा तो तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर को भी टीम में शामिल किया गया है। विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन का भी चयन हुआ है।

आकाश चोपड़ा ने वनडे टीम की बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

हालांकि यशस्वी जायसवाल का चयन टीम में नहीं हुआ है और आकाश चोपड़ा ने इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर आप देखें तो सही तरह से टीम का चयन नहीं किया गया है। ऋतुराज गायकवाड़ इस टीम का हिस्सा हैं लेकिन यशस्वी जायसवाल नहीं हैं। वो टी20 और टेस्ट टीम में हैं लेकिन वनडे का हिस्सा नहीं हैं। मतलब ये खिलाड़ी टेस्ट और टी20 अच्छा खेलता है लेकिन वनडे नहीं खेल पाता है। मुझे नहीं पता कि ये सेलेक्शन किस तरह से किया गया है। टीम की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं लग रही है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता