दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर मिला अहम सुझाव, सरफराज खान और रजत पाटीदार को लेकर आई प्रतिक्रिया

सरफराज खान को क्या भारतीय टीम में मिलेगी जगह
सरफराज खान को क्या भारतीय टीम में मिलेगी जगह

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अगर दूसरे टेस्ट मैच में पांच प्रमुख गेंदबाजों को नहीं खिलाया जाता है तो फिर रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पांच मेन गेंदबाजों को खिलाने पर पाटीदार और सरफराज में से किसी एक को बाहर बैठना पड़ेगा।

दरअसल टीम इंडिया के दो प्रमुख खिलाड़ी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा इंजरी की वजह से इस टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। ऐसे में सेलेक्टर्स ने तीन प्लेयर्स को दूसरे टेस्ट के लिए टीम में जगह दी है। सरफराज खान, सौरभ कुमार और वॉशिंगटन सुंदर को टीम इंडिया में शामिल किया गया है। इसके अलावा रजत पाटीदार को विराट कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया गया था। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि इन खिलाड़ियों में से किसे दूसरे टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिलेगा।

सिर्फ चार गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरे भारतीय टीम - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि भारतीय टीम रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों को खिला सकती है। हालांकि इसके लिए सिर्फ चार ही मेन गेंदबाजों का चयन उन्हें करना पड़ेगा। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

भारत के सामने थोड़ी दुविधा की स्थिति है। आप रजत पाटीदार और सरफराज खान दोनों से डेब्यू कराना चाहते हैं। इसके अलावा आप वॉशिंगटन सुंदर और कुलदीप यादव को भी खिलाना चाहते हैं। अगर आप ये सब करना चाहते हैं तो फिर 11 की बजाय 12 खिलाड़ी खिलाने पड़ेंगे। आप या तो फिर ये कर सकते हैं कि पांच गेंदबाजों को ना खिलाएं। आप तीन स्पिनर्स और जसप्रीत बुमराह के रूप में एक तेज गेंदबाज को खिलाएं। तब मेरे तीन स्पिनर कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन होंगे। मेरे हिसाब से भारत के प्लेइंग इलेवन में यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर और सरफराज खान हो सकते हैं। इसके बाद विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत होंगे और फिर चार गेंदबाज टीम का हिस्सा होंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता