साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर उठे सवाल, पूर्व बल्लेबाज ने बताई ये बड़ी कमी

भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों का चयन किया गया है
भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों का चयन किया गया है

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हो गया है। इस सीरीज के लिए कई सारे भारतीय खिलाड़ियों का चयन किया गया है। हालांकि पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक बड़ी कमी बताई है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक सिर्फ 3 टी20 मैचों के लिए 17 खिलाड़ी चुने गए हैं जो सही नहीं है।

भारतीय क्रिकेट टीम 10 दिसंबर से अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत करेगी और सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 टी20, 3 एकदिवसीय और 2 टेस्ट मुकाबले आयोजित होंगे लेकिन सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए टीम का ऐलान भी कर दिया गया है। सूर्यकुमार यादव टीम के कप्तान बने रहेंगे। जबकि 4 दिग्गज खिलाड़ियों की टीम में वापसी हुई है जिसमें शुभमन गिल, रविन्द्र जडेजा, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज का नाम शामिल है। कुल मिलाकर 17 प्लेयर्स को टीम में चुना गया है।

3 मैच के लिए 17 खिलाड़ियों की जरूरत नहीं थी - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक मात्र तीन मैचों के लिए इतनी बड़ी टीम का चयन नहीं होना चाहिए था। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे कि ये दोनों खिलाड़ी खेलेंगे या नहीं लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और अभी भी टी20 के लिए ये उपलब्ध नहीं हैं। दोनों ही प्लेयर्स को ब्रेक दिया गया है। सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया है, जो सही है। रविंद्र जडेजा इस टीम के उप कप्तान हैं। कुल मिलाकर 17 सदस्यीय टीम घोषित की गई है। लेकिन तीन मैच के लिए 17 लोगों की क्यों जरूरत थी।

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारत की टी20 टीम

यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उप कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता