नीदरलैंड्स के वर्ल्ड कप तक एक भी वनडे मैच नहीं खेलने को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने उठाए सवाल

Nitesh
नीदरलैंड्स का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा
नीदरलैंड्स का परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा

नीदरलैंड्स की टीम (Netherlands Cricket Team) ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। जिम्बाब्वे में हुए आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाई। हालांकि नीदरलैंड्स की टीम अब वर्ल्ड कप तक एक भी वनडे मैच नहीं खेलेगी और इसको लेकर भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ये विडंबना ही है कि नीदरैंलड्स का वर्ल्ड कप से पहले तक कोई भी वनडे मैच नहीं है।

नीदरलैंड्स ने आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई और भारत में इस साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया। टीम की तरफ से कई खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्होंने बेहतरीन परफॉर्मेंस दिया और अपनी टीम को सफलता दिलाई। वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड जैसी टीमों को हराकर नीदरलैंड्स ने ये मुकाम हासिल किया। हालांकि अब नीदरलैंड्स का एक भी वनडे मैच वर्ल्ड कप तक नहीं है।

अगले तीन महीने तक नीदरलैंड्स को इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर इसको लेकर कहा "नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और ये काफी बड़ी कहानी है। किसी को नहीं लगा था कि वो क्वालीफाई कर पाएंगे लेकिन उन्होंने ये कारनामा कर दिखाया। उन्होंने वेस्टइंडीज और स्कॉटलैंड को हराकर उन्हें घर भेज दिया। ओवरऑल नीदरलैंड्स का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा। हालांकि अब से लेकर वर्ल्ड कप तक वो एक भी इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेलेंगे। ये अजीब विडंबना है। आपने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है और 9 टीमों के साथ ट्रॉफी के लिए मुकाबला करेंगे। ऐसे में आप चाहते हैं कि उन टीमों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलें लेकिन अगले तीन महीने तक आपको एक भी इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिलेगा।"

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment