रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम अलग एप्रोच के साथ खेल रही है
रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम अलग एप्रोच के साथ खेल रही है

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी को लेकर पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि रोहित शर्मा देखने में तो काफी शांत स्वभाव के लगते हैं लेकिन जब टीम उनकी कप्तानी में खेलती है तो फिर पूरी तरह से अटैकिंग माइंडसेट के साथ खेलती है।

रोहित शर्मा इस वक्त तीनों ही फॉर्मेट में इंडियन टीम के कप्तान हैं। विराट कोहली के बाद उन्हें भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और टीम लगातार मुकाबले जीत रही है।

आकाश चोपड़ा के मुताबिक रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में प्लेयर्स को खुलकर खेलने की छूट देते हैं। खिलाड़ी भी आक्रामक तरीके से खेलते हैं क्योंकि उन्हें कप्तान की तरफ से पूरी छूट मिली हुई है। कप्तान ने उनको कह रखा है कि टीम में उनकी जगह को लेकर कोई खतरा नहीं है और इसी वजह से प्लेयर्स के मन में कोई डर नहीं है।

रोहित शर्मा ने प्लेयर्स को पूरी छूट दे रखी है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा 'रोहित शर्मा काफी दिलचस्प कप्तान हैं। जब आप उनसे मिलते हैं या फिर ग्राउंड में देखते हैं तो फिर वो इतने एनिमेटेड नहीं लगते हैं लेकिन उनके नेतृत्व में टीम काफी अटैकिंग क्रिकेट खेलती है। हमने देखा है कि खिलाड़ी आजाद होकर या फिर आक्रामक तरीके से खेलते हैं। रोहित शर्मा ने उनको पूरा कॉन्फिडेंस दे रखा है कि उन्हें टीम से ड्रॉप नहीं किया जाएगा।'

आपको बता दें कि हाल ही में रोहित शर्मा ने भी कहा था कि वो चाहते हैं कि सभी खिलाड़ियों के अंदर कोई कंफ्यूजन ना हो और उनका रोल पूरी तरह से क्लियर रहे। रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने मुंबई इंडियंस और टीम इंडिया की कप्तानी के दौरान यही कोशिश की है कि चीजों को सिंपल रखा जाए और उसे ज्यादा उलझाया ना जाए। मैं खिलाड़ियों से स्पष्ट बात करता हूं और चाहता हूं कि वो अपने रोल को लेकर क्लियर रहें।

Quick Links

Edited by Nitesh