ये तो पहले से ही पता था कि वो पूरे सीजन नहीं खेलेंगे...मार्क वुड की जगह शमार जोसेफ को LSG में जगह मिलने को लेकर आया बयान

मार्क वुड आईपीएल 2024 से हुए बाहर
मार्क वुड आईपीएल 2024 से हुए बाहर

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने आईपीएल (IPL) के आगामी सीजन के लिए एक बड़ा बदलाव अपनी टीम में किया है। उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) की जगह वेस्टइंडीज के युवा पेसर शमार जोसेफ को अपनी टीम में शामिल किया है। इसको लेकर पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने बड़ा बयान दिया है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि मार्क वुड को लेकर ये पहले से ही पता था कि वो पूरे आईपीएल सीजन के दौरान उपलब्ध नहीं रहेंगे।

आईपीएल 2023 मार्क वुड के करियर का दूसरा सीजन था। पिछले सीजन में उन्होंने चार मैचों में 11 विकेट लेकर सभी को प्रभावित किया था। इस दौरान उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 5 विकेट हॉल भी लिया था। हालांकि उनकी जगह अब शमार जोसेफ को टीम में शामिल कर लिया गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू टेस्ट सीरीज में धमाकेदार प्रदर्शन किया था।

मार्क वुड को टीम ने टाटा बाय-बाय बोल दिया है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स टीम को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

लखनऊ सुपर जायंट्स ने शमार जोसेफ को साइन किया है। लखनऊ को अब आगे जाने की जरूरत है, क्योंकि वो दो बार प्लेऑफ में पहुंच चुके हैं। आप कम से कम पोडियम फिनिश तो करना ही चाहते हैं या फिर ट्रॉफी अपने हाथ में लेना चाहते हैं। उसी कड़ी में उन्होंने शमार जोसेफ को साइन किया है। ये शायद पहले से ही उम्मीद थी कि मार्क वुडे पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। हालांकि इससे पहले ही फ्रेंचाइजी ने फैसला किया कि वो मार्क वुड को टाटा बाय-बाय बोल देंगे और शमार जोसेफ को टीम में लाएंगे। तो जोसेफ अब इस टीम का हिस्सा बन गए हैं।

लखनऊ सुपर जायंट्स का पूरा स्क्वाड इस प्रकार है

केएल राहुल (कप्तान), अमित मिश्रा, आयुष बदोनी, दीपक हूडा, देवदत्त पडीक्कल, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, काइले मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, शमार जोसेफ, मयंक यादव, मोहसिन खान, नवीन उल हक, निकोलस पूरन, प्रेरक मांकड़, क्विंटन डी कॉक, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, युद्धवीर चरक, शिवम मावी, एम सिद्धार्थ, डेविड विली, एश्टन टर्नर, अर्शिन कुलकर्णी और अरशद खान।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता