भारत को अभी भी जवाब नहीं मिल पाया है...टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपिंग के ऑप्शन को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

संजू सैमसन (Photo Credit - BCCI)
संजू सैमसन (Photo Credit - BCCI)

टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का विकेटकीपर कौन होगा, इसको लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक जितेश शर्मा और संजू सैमसन (Sanju Samson) अभी तक टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं, क्योंकि इनका परफॉर्मेंस अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में उतना अच्छा नहीं रहा। ऐसे में विकेटकीपिंग को लेकर अभी भी संशय की स्थिति बनी हुई है।

जितेश शर्मा को पहले दो टी20 मैचों में खिलाया गया था, वहीं संजू सैमसन को आखिरी टी20 मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। हालांकि सैमसन इस मैच में जीरो पर आउट हो गए थे। वो पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे।

संजू सैमसन और जितेश शर्मा का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक दोनों ही खिलाड़ियों के खराब परफॉर्मेंस की वजह से अभी तक ये नहीं तय हो पाया है कि कौन टी20 वर्ल्ड कप में विकेटकीपर होगा। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हमें अभी तक इस सवाल का जवाब नहीं मिल पाया है कि कौन हमारा कीपर होगा। जितेश शर्मा ने पहले दो मैचों में हिस्सा लिया था और उसके बाद संजू सैमसन ने एक मैच खेला था। जितेश ने पहले मैच में काफी अच्छी बैटिंग की थी लेकिन दूसरे मैच में खाता भी नहीं खोल पाए थे और संजू सैमसन तीसरे मैच में शून्य पर आउट हो गए थे।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पास विकेटकीपिंग के कई सारे ऑप्शन हैं। जितेश शर्मा, संजू सैमसन और इशान किशन जैसे खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। इसके अलावा ऋषभ पंत भी आईपीएल से वापसी करेंगे और वो भी चाहेंगे कि आईपीएल में बेहतर करके वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाई जाए। केएल राहुल ने वनडे वर्ल्ड कप के दौरान जबरदस्त प्रदर्शन किया था और इसी वजह से उनको भी नजरंदाज नहीं किया जा सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment