जिस तरह से वो आउट हुए थे...रोहित शर्मा की बैटिंग को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने उठाया बड़ा सवाल

India  v England - 2nd Test Match: Day Three
India v England - 2nd Test Match: Day Three

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अपनी बैटिंग पर मेहनत तो कर रहे हैं लेकिन उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देने की जरूरत है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के कुछ शॉट्स उतने अच्छे नहीं रहे हैं।

रोहित शर्मा पहले टेस्‍ट में बड़ा शॉट खेलने की फिराक में अपना विकेट गंवा बैठे थे। वहीं, विशाखापट्टनम टेस्‍ट मैच की दूसरी पारी में भी जेम्‍स एंडरसन ने बेहतरीन गेंद डालकर रोहित की पारी का अंत किया था। इसके अलावा दूसरे टेस्ट मैच में शोएब बशीर की गेंद पर जिस तरह का शॉट खेलकर वो आउट हुए थे, उसके लिए उनकी काफी आलोचना हुई थी।

रोहित शर्मा को शॉट सेलेक्शन पर ध्यान देने की जरूरत है - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा से पूछा गया कि क्या रोहित शर्मा को बैटिंग पर फोकस करने की जरूरत है। तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा,

मैं ये नहीं कहुंगा कि रोहित शर्मा अपनी बैटिंग पर ध्यान नहीं दे रहे हैं, क्योंकि कप्तान के तौर पर ये उनकी पहली सीरीज नहीं है। उन्होंने इससे पहले भी कप्तानी की है और एक कप्तान के तौर पर बेहतर भी किया है। हालांकि अगर ईमानदारी से कहें तो जिस तरह से वो आउट हुए, कुछ शॉट्स उन्हें नहीं खेलना चाहिए था। जैसे पहले टेस्ट मैच में जैक लीच के खिलाफ उन्होंने जो शॉट खेला था वो काफी साधारण था। इसके बाद विशाखापट्टमन टेस्ट मैच की पहली पारी में शोएब बशीर के खिलाफ उनका शॉट काफी लेजी था।

आपको बता दें कि पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने रोहित शर्मा को एमएस धोनी का मंत्र अपनाने की सलाह दी है और कहा है कि वो सिर्फ प्रोसेस पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि अगर रोहित शर्मा कुछ साल पहले जैसा प्रदर्शन दोहराएं तो बेहतर है। उन्‍हें पहले बल्‍लेबाज बनकर खेलने की जरुरत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता