बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किए जाने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

युजवेंद्र चहल को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से किया गया बाहर
युजवेंद्र चहल को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से किया गया बाहर

टीम इंडिया के प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल नहीं किए जाने को लेकर पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक चहल को कॉन्ट्रैक्ट नहीं मिलने से वो हैरान हैं। उन्होंने कहा कि इसका मतलब ये है कि अब चयनकर्ता उन्हें टीम में सेलेक्ट नहीं करना चाहते हैं।

बीसीसीआई ने आगामी सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट का ऐलान कर दिया है। बोर्ड ने श्रेयस अय्यर और इशान किशन को लेकर कड़ा फैसला लिया है। इन दोनों ही बल्लेबाजों को कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर कर दिया गया है। BCCI ने A+ ग्रेड में चार दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। वहीं ग्रेड ए में छह खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। इसमें आर अश्विन, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, केएल राहुल, शुभमन गिल और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल किए गए हैं। जबकि ग्रेड सी में कुल मिलाकर 15 खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

बीसीसीआई अब चहल की तरफ नहीं देख रही है - आकाश चोपड़ा

हालांकि युजवेंद्र चहल को किसी भी ग्रेड में नहीं शामिल किया गया है और इससे आकाश चोपड़ा हैरान हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मैं थोड़ा हैरान हूं कि युजवेंद्र चहल का नाम इस लिस्ट में नहीं है। चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन का नाम नहीं है, मैं समझ सकता हूं। यहां तक कि दीपक हूडा को लेकर भी बात समझ में आती है लेकिन युजवेंद्र चहल का नाम नहीं होने का क्या मतलब है ? इससे ये पता चलता है कि बीसीसीआई अब चहल की तरफ नहीं देख रही है। उन्हें शायद थोड़ी उम्मीद थी लेकिन नहीं होना चाहिए था।

आपको बता दें कि युजवेंद्र चहल काफी समय से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। उन्हें साउथ अफ्रीका टूर के लिए टीम में जगह मिली थी लेकिन वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता