IND vs AUS: भारत की डेथ ओवरों की गेंदबाजी को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने जताई चिंता, T20 वर्ल्ड कप का किया जिक्र 

India Australia Cricket
अर्शदीप सिंह हालिया मैचों में अंतिम ओवरों में उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं

अगले साल होने वाले T20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए, आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भारत की डेथ ओवरों की गेंदबाजी को लेकर चिंता जाहिर की है। चोपड़ा के मुताबिक, भारत के पास जसप्रीत बुमराह के अलावा आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी के ज्यादा विकल्प नहीं मौजूद हैं, क्योंकि अर्शदीप सिंह भी अच्छा नहीं कर रहे हैं।

भारत ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया को घरेलू T20I सीरीज में 4-1 से हराया और अब टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर नजर आएगी, जहाँ उसे 3 T20I, 3 वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेलने हैं। T20I सीरीज की शुरुआत 10 दिसंबर से होनी है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, चोपड़ा ने कहा कि 2024 T20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए डेथ ओवरों की गेंदबाजी एक मुद्दा हो सकती है, उन्होंने कहा कि अर्शदीप सिंह उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जितनी वह कर रहे थे। उन्होंने कहा,

आप जो कह रहे हैं वह सही है क्योंकि बुमराह के अलावा डेथ ओवरों के बहुत सारे स्पेशलिस्ट गेंदबाज नहीं हैं। यह T20 वर्ल्ड कप के लिए आपके लिए समस्या हो सकती है कि डेथ ओवरों में कौन गेंदबाजी करेगा। दिन के मैच होंगे और रिवर्स स्विंग भी होगी। अर्शदीप इतना अच्छा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में आखिरी ओवर में अच्छी गेंदबाजी की थी लेकिन वह उतनी अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं जितनी एक साल पहले कर रहे थे। आवेश खान भी डेथ के गेंदबाज नहीं हैं, मुकेश कुमार ठीकठाक और फिर शमी, सिराज। भारत को अगर जीतना है तो उसे इस पर काम करना होगा।

अर्शदीप ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी20 सीरीज में चार मैचों में चार विकेट लिए थे और हर मैच में 40 या उससे अधिक रन खर्च किये थे। हालाँकि, आखिरी मुकाबले में उन्होंने 10 रनों का बचाव करते हुए सिर्फ 3 रन खर्च थे और टीम को जीत दिलाई थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar