Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने IPL में पैट कमिंस के रिप्लेसमेंट का नाम बताया

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कुछ विदेशी खिलाड़ियों का नाम लिया है जिन्हें शेष आईपीएल 2021 (IPL 2021) के लिए रिप्लेसमेंट माना जा सकता है। इंग्लैंड के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने पहले ही यह कह दिया है कि उनके खिलाड़ियों के आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों में खेलने की संभावना नहीं है। खबरें आई हैं कि पैट कमिंस नहीं खेलेंगे, कुछ अन्य खिलाड़ी भी बाहर हो सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में आकाश चोपड़ा ने कहा कि प्रोटियाज, कीवी और कैरेबियाई खिलाड़ी आईपीएल फ्रेंचाइजी के प्रमुख लक्ष्य होंगे। उन्होंने एलेक्स हेल्स को अंग्रेजी खिलाड़ियों में से एक नाम माना है। चोपड़ा ने कहा कि आप दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज की ओर देखेंगे। ये तीन बड़े देश हैं जहां से आप खिलाड़ियों को लाना चाहेंगे। अगर किसी को सलामी बल्लेबाज की जरूरत है, तो एलेक्स हेल्स अच्छा नाम है। हालाँकि वह अंग्रेज खिलाड़ी हैं लेकिन वह इंग्लैंड की योजना में नहीं है। उन्होंने एविन लुईस, मार्टिन गप्टिल और कॉलिन मुनरो को कुछ अन्य सलामी बल्लेबाजों के रूप में नामित किया है जो आईपीएल फ्रेंचाइजी में ऑनबोर्ड दिख सकते हैं।

आकाश चोपड़ा का पूरा बयान

चोपड़ा ने कहा कि अगर आप वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों की तलाश में हैं, तो एविन लुईस सही नाम हैं। मार्टिन गप्टिल भी एक नाम हैं। यूएई की पिचें होंगी और उनका टी 20 रिकॉर्ड अद्भुत है। कॉलिन मुनरो सीपीएल में भी अच्छा खेलते हैं, आप उनकी ओर देख सकते हैं।

आकाश चोपड़ा ने ग्लेन फिलिप्स और डेवोन कॉनवे को भी टॉप क्रम के बल्लेबाजों के रूप में देखा, जिन्हें आईपीएल टीमें शामिल कर सकती हैं। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई अन्य देशों के बोर्ड से बातचीत करते हुए उनके खिलाड़ियों को लाने का पूरा प्रयास करेगी। बोर्ड ने कहा भी है कि सम्बंधित देशों के क्रिकेट बोर्ड से बात की जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment