Create
Notifications

"राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम के नॉकआउट में बाहर होने की समस्या को दूर करना चाहिए"

England Lions v India A - Day Three
England Lions v India A - Day Three
SENIOR ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ सालों से आईसीसी टूर्नामेंट्स में भारतीय टीम नॉकआउट्स मुकाबलों में बाहर होती रही है और राहुल द्रविड़ को इस समस्या का हल ढूंढना चाहिए।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा कि 2013 के बाद से ही भारतीय टीम नॉकआउट मैचों में हारती रही है। उनके मुताबिक इतनी मजबूत टीम के साथ दूसरे नंबर पर आना सही नहीं है।

राहुल द्रविड़ को भारत की इस समस्या को दूर करना होगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक राहुल द्रविड़ को वो टीम कल्चर बनाना होगा जहां पर खिलाड़ी नॉकआउट मुकाबलों में खुलकर अपने आपको व्यक्त कर सकें। उन्होंने कहा,

हम काफी समय से आईसीसी के नॉकआउट मुकाबले नहीं जीत रहे हैं। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही हम लगभग हर नॉकआउट मैच में हारे हैं। इसलिए कुछ ऐसा है जिसमें बदलाव लाने की जरूरत है। हमारे प्रमुख खिलाड़ी इन मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं करते हैं। राहुल द्रविड़ को इस चीज पर काम करना होगा क्योंकि सेकेंड आना कोई विकल्प नहीं है। जिस तरह की टीम हमारे पास है उसे देखते हुए उनसे जीतने की उम्मीद रखना चाहिए। इसलिए राहुल द्रविड़ को वो टीम कल्चर बनाना होगा जहां पर सभी खिलाड़ी नॉकआउट मुकाबलों में भी खुलकर खेल सकें। उन्हें खिलाड़ियों को ये समझाना होगा कि इस तरह के मैचों में वो अपने खेलने के तरीके में कोई बदलाव ना लाएं।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने 2013 के बाद से ही कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। वो लगभग हर नॉकआउट मुकाबले में हारते रहे हैं। राहुल द्रविड़ को भारतीय टीम की इस कमजोरी को दूर करना होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now