Create
Notifications

"जो टीम WTC के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे उसे ही फाइनल मैच की मेजबानी करनी चाहिए"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
Nitesh
ANALYST

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) को लेकर एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि जो भी टीम इस चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहे उसे ही फाइनल मैच की मेजबानी का मौका मिलना चाहिए।

आईसीसी ने अगले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के शेड्यूल का ऐलान कर दिया है। इस बार प्वॉइंट सिस्टम में कुछ बदलाव किए गए हैं। हालांकि फाइनल मुकाबले की मेजबानी कौन करेगा इसका फैसला अभी तक नहीं हुआ है।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर आकाश चोपड़ा का सुझाव

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शेयर किए गए वीडियो में आकाश चोपड़ा ने सुझाव दिया कि लीग फेज तक जो भी टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर खत्म करे उसे ही फाइनल मैच की मेजबानी करने का अवसर मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा "मेरे कई सारे सुझाव हैं। आपने पहले ही ऐलान कर दिया है कि केवल छह सीरीज होंगे और घरेलू और विदेशी टूर्स पर उतने ही प्वॉइंट मिलेंगे, इसलिए अब कोई बदलाव नहीं हो पाएगा लेकिन फाइनल मुकाबले के लिए मेरा एक सुझाव है। जो टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल टॉपर हो उसे ही फाइनल मैच की मेजबानी मिलनी चाहिए। इसकी वजह से भले ही आपको फाइनल मैच दो-तीन महीने के लिए यहां-वहां करना पड़े लेकिन अगर आप एक टेस्ट मैच खेल रहे हैं तो फिर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। अगर आप तीन मैच का फाइनल खेल रहे हैं तो फिर ये काफी अच्छी बात है इसका आयोजन आप कहीं भी करा सकते हैं।"

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर कई तरह के सुझाव आ रहे हैं। सभी पूर्व क्रिकेटर अपनी-अपनी राय इसको लेकर दे रहे हैं। खासकर फाइनल को लेकर कई तरह के बदलाव की मांग की जा रही है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने भी एक अहम सुझाव दिया है। उन्होंने कहा है कि इस चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला दो मैचों का होना चाहिए, जिसमें से एक-एक मैच की मेजबानी दोनों ही फाइनलिस्ट टीमें करें।

Edited by Nitesh
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now