वर्ल्ड कप 2023 में इस भारतीय खिलाड़ी को किया जाए शामिल...पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
India v Sri Lanka - DP World Asia Cup

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि वर्ल्ड कप 2023 के लिए इंडियन टीम में अक्षर पटेल का सेलेक्शन ना किया जाए। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अक्षर पटेल की बजाय युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में चुना जाए। उन्होंने कहा कि अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा एक जैसे गेंदबाज हो जाते हैं और इसी वजह से चहल को टीम में चुना जाना ज्यादा सही फैसला रहेगा।

एशिया कप के लिए भारतीय टीम में अक्षर पटेल का चयन किया गया है और युजवेंद्र चहल को जगह नहीं मिली है। इसलिए ये माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप टीम में भी चहल की बजाय अक्षर पटेल को ही सेलेक्ट किया जाएगा। अक्षर पटेल बल्लेबाजी भी कर लेते हैं और इसी वजह से उनका पलड़ा भारी हो जाता है।

युजवेंद्र चहल के आने से गेंदबाजी में वैरिएशन आ जाएगी - आकाश चोपड़ा

हालांकि पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि युजवेंद्र चहल को टीम में लाया जाए ताकि गेंदबाजी में वैरिएशन आ सके। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

एशिया कप के लिए जो 17 सदस्यीय टीम चुनी गई है, वही वर्ल्ड कप के लिए भी सेलेक्ट की जा सकती है। मुझे नहीं लगता है कि बाहर से किसी खिलाड़ी को लाया जाएगा। हालांकि युजवेंद्र चहल और शिखर धवन टीम का हिस्सा नहीं हैं। मेरा ये मानना है कि चहल का सेलेक्शन होना चाहिए लेकिन ऐसा होगा नहीं। मुझे अक्षर पटेल काफी पसंद हैं लेकिन उनकी और रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी एक जैसी हो जाती है। दोनों ही लेफ्ट ऑर्म स्पिनर हैं और उसी तरह के बल्लेबाज भी हैं। आप दोनों को एकसाथ खिलाएंगे भी।

युजवेंद्र चहल के वनडे करियर की बात करें तो उन्होंने 69 वनडे मैचों में 5.26 की इकॉनमी रेट से 121 विकेट चटकाए हैं। हालांकि उनका चयन वर्ल्ड कप टीम में काफी मुश्किल लग रहा है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now