अर्शदीप सिंह के पास ऐसी कोई खासियत नहीं है जिससे टीमें उनसे डरें, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज का दावा

India v Sri Lanka - DP World Asia Cup
अर्शदीप सिंह को लेकर चौंकाने वाला बयान आया सामने

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने युवा भारतीय गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि अर्शदीप सिंह काफी साधारण गेंदबाज हैं। उनके पास कोई खासियत नहीं है और इसी वजह से विरोधी टीमें उनके बारे में सोचती तक भी नहीं हैं।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आईपीएल में उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए भारतीय टीम में शामिल किया गया था। अर्शदीप ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए की थी। अर्शदीप डेथ ओवर्स में अपने यॉर्कर के लिए जाने जाते हैं। एशिया कप में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में उन्होंने ये चीज साबित भी की थी।

अर्शदीप सिंह एक साधारण गेंदबाज हैं - आकिब जावेद

हालांकि आकिब जावेद को लगता है कि अर्शदीप सिंह के पास ऐसी कोई क्वालिटी नहीं है जिससे बल्लेबाजों को उनसे डर लगे। उन्होंने स्पोर्ट्स पाक टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

अर्शदीप सिंह केवल एक बेसिक बॉलर हैं। टी20 में आपके पास या तो भुवनेश्वर कुमार जैसी स्विंग हो, या फिर पेस हो या फिर आप इतने लंबे हों कि आपको बाउंस मिल सके। आपका अपना कोई ट्रेडमार्क हथियार होना चाहिए। जब आप दुनिया भर के गेंदबाजों को देखते हैं तो फिर पता चलता है कि उनकी अपनी-अपनी कोई खासियत है। उदाहरण के लिए बुमराह के पास परफेक्शन के साथ यॉर्कर डालने की क्षमता है। हार्दिक पांड्या बाउंसर डालने में माहिर हैं। शाहीन अफरीदी के पास बेहतरीन स्विंग है और हारिस रऊफ के पास पेस है। इसलिए अर्शदीप साधारण गेंदबाज हैं क्योंकि उनके पास कोई कला नहीं है। विरोधी टीमें ऐसे गेंदबाजों के बारे में सोचती भी नहीं हैं।

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी भारतीय टीम में चुना गया है और देखने वाली बात होगी कि वहां पर उनकी गेंदबाजी कैसी रहती है। ये अर्शदीप का पहला ऑस्ट्रेलिया टूर होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता