Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आरोन फिंच और ट्रैविस हेड पाकिस्तान के खिलाफ मैच से करेंगे अपना टेस्ट डेब्यू

SENIOR ANALYST
न्यूज़
03 Oct 2018, 14:33 IST

<p>" />

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के खिलाड़ी और सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच अपने टेस्ट डेब्यू के लिए पूरी तरह तैयार हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में 7 अक्टूबर से शुरु हो रहे पहले टेस्ट मैच से वो टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे। उनके अलावा मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड भी अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करेंगे। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात की पुष्टि की।

दोनों ही खिलाड़ियों ने पाकिस्तान ए के खिलाफ अभ्यास मैच में अर्धशतकीय पारियां खेली। इससे उनके टेस्ट क्रिकेट खेलने का रास्ता साफ हो गया है। जस्टिन लैंगर ने कहा कि मुझे इन दोनों खिलाड़ियों की क्षमता पर कभी भी शक नहीं था। गौरतलब है डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ की गैरमौजूदगी में आरोन फिंच की भूमिका काफी अहम होगी। सीमित ओवरों के क्रिकेट में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

दुबई में पत्रकारों से बातचीत में जस्टिन लैंगर ने बाकी टीम के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने मैट रेनशॉ को लेकर कहा कि वो शारीरिक तौर पर फिट होंगे। उन्होंने ज्यादा क्रिकेट भी नहीं खेला। आपको बता देंमैट रेनशॉ प्रैक्टिस मैच में फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। बल्लेबाज का एक करारा शॉट सीधे उनके हेलमेट पर जाकर लगा था और रेनशॉ तुरंत मैदान में बैठ गए थे। हालांकि अभी वो पूरी तरह से ठीक बताए जा रहे हैं लेकिन पहले मैच में उनका खेलना संदिग्ध ही है।

अगर मैट रेनशॉ नहीं खेलते हैं तो मार्नस लैब्सचेंज को टीम में शमिल किया जा सकता है। अभ्यास मैच में छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने नाबाद 39 रन बनाए थे। इसके अलावा वो पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। जस्टिन लैंगर ने भी कह दिया है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का इतिहास रहा है कि चोटिल हुए खिलाड़ियों की जगह आए खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में इस बात के संकेत मिल चुके हैं कि वो पहले मैच में खेल सकते हैं। तेज गेंदबाजी में माइकल नीसर को मौका दिया जा सकता है।


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...