COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आरोन फिंच बन सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान, जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत

14   //    09 Jul 2018, 11:47 IST

टिम पेन की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी आरोन फिंच को दी जा सकती है। फिंच इस वक्त टी20 टीम के कप्तान हैं। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि फिंच को एकदिवसीय टीम की कमान भी सौंपी जा सकती है।

पाकिस्तान के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में मिली हार के बाद लैंगर ने कहा कि इस दौरे के बाद कप्तानी समेत हर चीज को लेकर हम कड़ी निगाह रखेंगे। कप्तानी खासकर हमारी सबसे पहली प्राथमिकता है। आरोन फिंच ने इस सीरीज में अच्छी कप्तानी की, इसलिए उनके नाम पर भी विचार किया जा सकता है। जस्टिन लैंगर ने इसके अलावा सीरीज में आरोन फिंच की बल्लेबाजी की भी काफी तारीफ की और कहा कि शीर्ष क्रम में फिंच ने जबरदस्त बैटिंग की। वो हमारे अन्य खिलाड़ियों के लिए एक उदाहरण हैं। डार्सी शॉर्ट ने भी खुलकर अपने शॉट खेले। जिस तरह के अंदाज के लिए वो जाने जाते हैं ठीक उसी तरह बल्लेबाजी की।

गौरतलब है ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी इस वक्त बाहर हैं। स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल का बैन लगा है तो मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड जैसे दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं। यही वजह है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम वनडे और टी20 में कुल मिलाकर 11 में से 8 मैच हार चुकी है। वनडे टीम की कप्तानी टिम पेन कर रहे हैं लेकिन उनकी कप्तानी में कंगारू टीम को 5-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उनके  नेतृत्व पर सवाल उठने लगे थे। वहीं टी20 त्रिकोणीय सीरीज में फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल तक पहुंची। हालांकि सीरीज की तीसरी टीम जिम्बाब्वे थी इसलिए इस पर कंगारू टीम की ज्यादा तारीफ नहीं की जा सकती है। फिंच ने जरुर सीरीज में सबसे ज्यादा 306 रन बनाए।

 

Advertisement
Fetching more content...