Create

IPL की अहमदाबाद टीम में पूर्व भारतीय क्रिकेटर को बनाया जा सकता है स्पिन गेंदबाजी कोच

अहमदाबाद टीम कोचिंग स्टाफ नियुक्ति कर रही है
अहमदाबाद टीम कोचिंग स्टाफ नियुक्ति कर रही है

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आशीष कपूर (Aashish Kapoor) आईपीएल (IPL) की नई टीम अहमदाबाद में बतौर स्कॉट और स्पिन कोच शामिल हो सकते हैं। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार पूर्व भारतीय खिलाड़ी की अहमदाबाद टीम के अधिकारियों के साथ बातचीत चल रही है। इस मामले में अगले कुछ दिनों में स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है।

क्रिकबज के अनुसार एक सूत्र ने कहा है कि आशीष के साथ बातचीत चल रही है और फ्रेंचाइजी के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी उनके संपर्क में हैं।

एक बार बातचीत पूरी होने के बाद चीजें ठीक रहती है, तो कपूर इस टीम के साथ जुड़ जाएंगे। इसमें आशीष नेहरा पहले से ही हेड कोच के रूप में मौजूद हैं। अगर कपूर भी टीम के साथ आते हैं, तो दो आशीष टीम के कोचिंग स्टाफ में होंगे। इसके अलावा अहमदाबाद की टीम का मेंटर पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी गैरी कर्स्टन को बनाया गया है।

आशीष कपूर टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं
आशीष कपूर टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं

टीम में कपूर की भूमिका मुख्य रूप से टैलेंट स्काउटिंग की होगी। वह पिछले साल तक राष्ट्रीय जूनियर चयन समिति के प्रमुख थे और देश में युवा प्रतिभा पूल के प्रत्यक्ष ज्ञान को उनकी स्काउटिंग साख को बढ़ावा देने के रूप में देखा जा रहा है। वह स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम करेंगे। भारतीय टीम के लिए उन्होंने 4 टेस्ट मैचों के अलावा 17 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।

अहमदाबाद फ्रेंचाइजी टीम को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है। हालांकि फ़िलहाल इस टीम के आधिकारिक नाम का ऐलान नहीं किया गया है। मेगा नीलामी से पहले ऐसा होने की संभावना है। टीम का कप्तान हार्दिक पांड्या को बनाया गया है। पांड्या के अलावा राशिद खान और शुभमन गिल को भी टीम में लिया गया है। इन तीन नामों के बाद अब नीलामी में खिलाड़ी खरीदे जाएँगे। जिन तीन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, ये तीनों ही अपनी दूसरी आईपीएल टीम के लिए खेलेंगे।

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment