"अच्छा प्रदर्शन करेंगे"- दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुने गए संजू सैमसन को लेकर एबी डीविलियर्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

India v South Africa - 2nd One Day International
India v South Africa - 2nd One Day International

केरल के संजू सैमसन (Sanju Samson) को पिछले कुछ समय से भारतीय टीम में नहीं चुना जा रहा था लेकिन अब उनकी वापसी हो गई है। गुरुवार को दक्षिण अफ्रीका में खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए घोषित हुई टीम में उनका भी नाम है। सैमसन के चयन पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने ख़ुशी जाहिर की है, साथ ही उन पर अच्छे प्रदर्शन प्रदर्शन का भरोसा भी जताया है।

संजू सैमसन को आखिरी बार वनडे टीम में वेस्टइंडीज दौरे पर खेलने का मौका मिला था। इसके बाद, उन्हें एशिया कप में रिज़र्व के रूप में चुना गया था लेकिन बाद में वापस भेज दिया गया था। वहीं, वर्ल्ड कप 2023 में चयनकर्ताओं ने उन पर भरोसा नहीं दिखाया था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने भारत के लिए अभी तक 13 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिसमें 55.71 की बेहतरीन औसत और 104 के स्ट्राइक रेट से 390 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से तीन अर्धशतक आये हैं और नाबाद 86 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

दक्षिण अफ्रीकी विकेटों का लुत्फ़ उठाएंगे - एबी डीविलियर्स

एबी डीविलियर्स का मानना है कि संजू सैमसन के खेलने का अंदाज दक्षिण अफ्रीका में कारगार साबित होगा और उन्हें वहां की पिचों पर बल्लेबाजी रास आएगी। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा,

उन्हें टीम में देखना शानदार है। वह दक्षिण अफ्रीका के विकेटों का लुत्फ उठाएंगे। जब वह बल्लेबाजी करते हैं तो ज्यादा झुकते नहीं हैं। विकेटों में थोड़ा उछाल और मूवमेंट है और सभी बल्लेबाजों की परीक्षा होगी। लेकिन मुझे लगता है कि संजू जैसा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेगा। वह विकेटकीपिंग का भी विकल्प देते हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड : केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar